scriptमिश्रित युगल में छत्तीसगढ़ की दीक्षा व आयुष की जीत, फिरभी टूर्नामेंट आगे नहीं खेल पाएगी प्रदेश की जोड़ी…जाने कारण | Patrika News

मिश्रित युगल में छत्तीसगढ़ की दीक्षा व आयुष की जीत, फिरभी टूर्नामेंट आगे नहीं खेल पाएगी प्रदेश की जोड़ी…जाने कारण

locationरायपुरPublished: Jan 28, 2022 12:42:00 am

Submitted by:

Dinesh Kumar

छत्तीसगढ़ की दीक्षा चौधरी और आयुष मखीजा की मिश्रित युगल जोड़ी प्री-क्वार्टर फाइनल में जीत हासिलकर क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई, लेकिन प्रदेश की मिश्रित युगल जोड़ी अब आगे नहीं खेल पाएगी।

cg news

मिश्रित युगल में छत्तीसगढ़ की दीक्षा व आयुष की जीत, फिरभी टूर्नामेंट आगे नहीं खेल पाएगी प्रदेश की जोड़ी…जाने कारण

सुपर-100 ओडिशा इंटरनेशनल बैडमिंटन स्पर्धा

रायपुर में अभ्यास करने वाली मालविका बंछोड़ भी जीती

रायपुर. छत्तीसगढ़ की दीक्षा चौधरी और आयुष मखीजा की मिश्रित युगल जोड़ी प्री-क्वार्टर फाइनल में जीत हासिलकर क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई, लेकिन प्रदेश की मिश्रित युगल जोड़ी अब आगे नहीं खेल पाएगी। वहीं, पुरुष एकल में छत्तीसगढ़ के सिद्धार्थ प्रताप सिंह को भारत के ही अंसल यादव के हाथों तीन सेटों तक चले मुकाबले में 17-21, 18-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा। मिश्रित एकल के प्री-क्वार्टरफाइनल में आयुष मखीजा और दीक्षा चौधरी की जोड़ी ने भारत के ही चिराग अरोरा व निशु की जोड़ी को 21-05, 21-16 से शिकस्त देकर अंतिम आठ में जगह बनाई।
वेंकट गौरव कोरोना पॉजिटिव
दूसरी ओर, प्रदेश के पुरुष युगल खिलाड़ी वेंकट गौरव गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसके कारण वेंकट और आयुष मखीजा की जोड़ी को क्वार्टर फाइनल मैच से हटना पड़ा। वेंकट के कोरोना पॉजिटिव आने का खामियाजा उनके साथी आयुष मखीजा को भी भुगतना पड़ा।
इसलिए आयुष व दीक्षा की जोड़ी आगे नहीं खेल पाएगी

वेंकट गौरव के पॉजिटिव आने के कारण उसके पुरुष साथी आयुष मखीजा को भी टूर्नामेंट से हटना पड़ा। इसीकारण आयुष और दीक्षा की मिश्रित युगल जोड़ी को जीत के बाद भी क्वार्टरफाइनल मैच नहीं खेल पाएंगी और विपक्षी मिश्रित युगल जोड़ी को वॉकओवर से आगे बढ़ जाएगी।
मालविका ने जूनियर विश्व की नंबर एक को दी मात
इनके अलावा महिला एकल में रायपुर में अभ्यास करने वाली मालविका बंछोड़ ने प्री क्वार्टरफाइनल में जूनियर विश्व नंबर एक खिलाड़ी तस्नीम मीर को 21-13 और 21-15 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो