scriptरायपुर रेलवे स्टेशन में कीड़ेयुक्त रेलनीर की सप्लाई से हड़कंप | Supply of insect-bearing Railnir in Raipur railway station | Patrika News

रायपुर रेलवे स्टेशन में कीड़ेयुक्त रेलनीर की सप्लाई से हड़कंप

locationरायपुरPublished: Jan 19, 2020 12:59:59 am

बिलासपुर जोन में संचालित रेलनीर प्लांट से यात्रियों को काईयुक्त बंद बोतल की सप्लाई स्टेशनों के स्टॉलों और गाडि़यों में की जा रही है।

रायपुर रेलवे स्टेशन में कीड़ेयुक्त रेलनीर की सप्लाई से हड़कंप

रायपुर रेलवे स्टेशन में कीड़ेयुक्त रेलनीर की सप्लाई से हड़कंप

रायपुर. रेलवे अपने यात्रियों को शुद्ध पेयजल सप्लाई नहीं कर पा रहा है। बिलासपुर जोन में संचालित रेलनीर प्लांट से यात्रियों को काईयुक्त बंद बोतल की सप्लाई स्टेशनों के स्टॉलों और गाडि़यों में की जा रही है। मॉडल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच के स्टॉलों में यह तस्वीर सामने आने पर वेंडरों में हड़कंप मच गया। बोतलबंद पानी १५ रुपए देकर खरीदने वाले यात्रियों पर वेंडरों के बीच कहासुनी हो गई। एक यात्री पानी बोतल में कीड़ा होने पर वापस कर दिया।
रायपुर जैसे बड़े स्टेशन में हर दिन 7 से 8 हजार बोतलबंद रेलनीर की खपत होती है। इसी पानी को रेलवे प्रशासन खानपान स्टॉलों और कैंटीन व ट्रेनों में बेचने के लिए अनिवार्य किया हुआ है। उसी के तहत बिलासपुर जोन के प्लांट से सभी स्टेशनों में सप्लाई होती है। खानपान की गुणवत्ता पर नजर रखने के लिए रायपुर रेल मंडल ने फूड और कमर्शियल इंस्पेक्टर को तैनात कर रखा है। लेकिन जांच अधिकारी स्टॉलों में पहुंचने वाले कीचड़ और कीड़ा युक्त बोतलबंद पानी को न तो अलग रखवा रहे हैं, न ही जांच करने में रुचि दिखाते हैं। प्लेटफार्म के स्टॉलों में रखे बोतल में मरा हुआ कीड़ा दिखाते हुए यात्रियों ने विरोध किया। इसकी सूचना स्टेशन डायरेक्टर बीवीटी राव को भी दी गई। इससे पहले वेंडर एसोसिएशन के अध्यक्ष ऋषि उइके ने गंदा पानी वाले बोतल को अलग करते हुए यात्रियों को रेलनीर की होने वाली सप्लाई से अवगत कराया। तब जाकर मामला शांत हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो