56094 घरों तक पहुंची सर्विलांस टीम, 138 कोरोना संक्रमित मिले

कोरोना संक्रमित मरीज जिस एरिया में मिल रहे उसे कंटेनमेंट घोषित कर घर घर जाकर मरीज के संपर्क में आने वाले तथा संदिग्धों की तलाश कर रहे हैं।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 30 Jun 2020, 01:12 PM IST

रायपुर. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के फैलावरोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग का अमला पूरी मुस्तैदी के साथ जुड़ा हुआ है। कोरोना संक्रमित मरीज जिस एरिया में मिल रहे उसे कंटेनमेंट घोषित कर घर घर जाकर मरीज के संपर्क में आने वाले तथा संदिग्धों की तलाश कर रहे हैं। सर्दी, खासी बुखार और सांस लेने में तकलीफ आदि लक्षणों वाले मरीजों के सैंपल भी लिए जा रहे है।

स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम 98 कंटेंटमेंट एरिया के 56664 में से 56094 घरों तक पहुंच कर रहने वाले लोगों की स्क्रीनिंग कर चुकी है। 98 कंटेनमेंट एरिया में कुल जनसंख्या 2470 दोनों हैं सर्विलेंस टीम को कोरोनावायरस वाले 138 संदिग्ध मिले है।

जिले के सभी विकासखंड रायपुर शहरी, अभनपुर, आरंग, धरसीवा तथा तिल्दा विगत 3 सप्ताह से रेड जोन में है। इन सभी जगहों पर अब तक 120 से अधिक कंटेनमेंट एरिया घोषित है। स्वास्थ्य विभाग की टीम 763 पहले तक कंटेनमेंट एरिया का स्क्रीनिंग कर लिया था। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि संक्रमण को देखते हुए जिले भर में घर-घर सर्वे किया जा रहा है। इस दौरान लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। ऐसे व्यक्ति की सूची बन रही है जो पहले किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में हो जिसे बाद कोरोना हुआ हो। उन सभी की जांच होगी, जिसे पता सके कि उन्हें कोरोना तो नहीं है।

Corona virus corona virus in india Corona Virus treatment
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned