scriptखरगहनी में युवक की संदिग्ध लाश मिली, घटना स्थल पर पूजन सामाग्री मिलने से नरबलि की आशंका | Suspected dead body of young man found in Khargani | Patrika News

खरगहनी में युवक की संदिग्ध लाश मिली, घटना स्थल पर पूजन सामाग्री मिलने से नरबलि की आशंका

locationरायपुरPublished: Dec 29, 2020 10:22:03 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

मौके पर पान, सुपारी, नींबू व पूजन सामाग्री एक काले कपड़े में लिपटी हुई मिली हैं। नरबलि की आशंका ने जोर पकड़ लिया। लोग जहां नरबलि की आशंका जताते रहे, वहीं परिजन सड़क निर्माण में लगे लोगों को हत्या करने का आरोप लगाते रहे। पुलिस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है।

खरगहनी में युवक की संदिग्ध लाश मिली, घटना स्थल पर पूजन सामाग्री मिलने से नरबलि की आशंका

खरगहनी में युवक की संदिग्ध लाश मिली, घटना स्थल पर पूजन सामाग्री मिलने से नरबलि की आशंका

बिलासपुर. मंगला से भैंसाझार तक हो रहे सड़क निर्माण कार्य में रोड रोलर चलाने सीखने जा रहे युवक की खून से लथपथ लाश मिलने से सनसनी फैल गई। मृतक के सिर व शरीर पर चोट के निशान हैं। सूचना पर मौके पर लगी ग्रामीणों की भीड़ को जब मौके पर पान, सुपारी, नींबू व पूजन सामाग्री एक काले कपड़े में लिपटी हुई मिली हैं। नरबलि की आशंका ने जोर पकड़ लिया। लोग जहां नरबलि की आशंका जताते रहे, वहीं परिजन सड़क निर्माण में लगे लोगों को हत्या करने का आरोप लगाते रहे। पुलिस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है।

कोटा थाना क्षेत्र के खरगहनी में घुटकू निवासी प्रेमसागर लोनिया का शव रक्त रंजित हालत में पुलिस को मौके पर मिला। पंचनामा के दौरान पुलिस को युवक के सिर पर चोट व शरीर पर कई जगह चोट के निशान मिले हैं। पुलिस घटना स्थल की जांच कर रही थी। इस दौरान पुलिस को कुछ दूरी पर एक काले रंग का कपड़ा मिला।

पुलिस ने जब कपड़े को खोला तो उसमें पान, सुपारी, नींबू व अन्य पूजन सामाग्री मिली। पूजन सामाग्री मिलने से प्रेमसागर लोनिया की हत्या में नरबलि की भी आशंका जताई जा रही है। युवक की शिनाख्त १९ वर्षीय प्रेम सागर लोनिया के रूप में हुई। पुलिस ने मौके से मिले साक्ष्य के आधार पर प्रथमदृष्टया हत्या का आशंका जाहिर की है लेकिन नरबलि होने की आंशका से इनकार भी कर रही है।

हत्या की आशंका जाहिर की परिजनों ने

मृतक प्रेमसागर के बड़े भाई सुखसागर बंजारे का कहना है कि सड़क निर्माण के दौरान उसका भाई भी रोड रोलर सीखने के लिए जाया करता था। सोमवार की रात को ८ बजे प्रेमसागर घर से रोलर चालने की बात कह सड़क बनाने आए एक बिहारी के साथ वह घर से निकला था। सुबह ४ बजे किसी ने घर आकर बताया कि रोलर की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई है। परिजनों को आशंका है कि सड़क बनाने में जो कर्मचारी लगे हुए हैं उन्हीं ने उनकी हत्या की है।

नरबलि है या नहीं, यह जांच का विषय

पुलिस का कहना है कि घटना स्थल पर मिले नींबू, हल्दी, पान व अन्य पूजन सामाग्री मिलने से लोग इसे नरबलि से जोड़ कर देख रहे हैं। लेकिन पुलिस इस पर पूरी तरह विश्वास नहीं कर रही है। पुलिस की जांच के कई पहलू हैं, उनमें से एक नरबलि भी हो सकता है। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट से काफी हद तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

कोटा क्षेत्र में एक युवक की लाश मिली है। मामले में जांच चल रही है। सिर पर चोट के निशान हैं, यह हत्या है या दुर्घटना इसकी जांच चल रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही स्थिति स्पष्ट होगी।

-प्रशांत अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक बिलासपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो