scriptराजद्रोह केस मामले में EOW और कोर्ट में आज पेश होंगे निलंबित IPS जीपी सिंह | Suspended IPS GP Singh will appear in EOW and court today | Patrika News

राजद्रोह केस मामले में EOW और कोर्ट में आज पेश होंगे निलंबित IPS जीपी सिंह

locationरायपुरPublished: Sep 01, 2021 09:45:30 am

Submitted by:

Ashish Gupta

Suspended IPS GP Singh: राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) और रायपुर जिला कोर्ट में निलंबित एडीजी जीपी सिंह अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। उनके अधिवक्ता कमलेश पांडेय ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की तामिली करने के लिए ईओडब्ल्यू मुख्यालय और जिला न्यायालय में आवेदन जमा करने के लिए पेश होंगे।

ips_gp_singh.jpg

EOW और कोर्ट में आज उपस्थित होंगे निलंबित IPS जीपी सिंह

रायपुर. राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) और रायपुर जिला कोर्ट में निलंबित एडीजी जीपी सिंह (Suspended IPS GP Singh) अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। उनके अधिवक्ता कमलेश पांडेय ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की तामिली करने के लिए ईओडब्ल्यू मुख्यालय और जिला न्यायालय में आवेदन जमा करने के लिए पेश होंगे। इस दौरान वह सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा दिए गए फैसले की प्रतिलिपि को जमा करेंगे। साथ ही कोर्ट में जमानत के लिए आवेदन भी लगाया जाएगा।
बता दें कि 1 जुलाई 2020 को ईओब्ल्यू ने जीपी सिंह के पेंशन बाड़ा स्थित शासकीय आवास सहित उनके करीबी लोगों के 15 ठिकानों पर छापा मारा था। उन्हें तलाशी में 10 लाख 60 हजार रुपए की चल-अचल संपत्तियां सहित डायरी, इलेक्ट्रानिक साक्ष्य और अन्य संदिग्ध दस्तावेज बरामद किया था। इसके आधार पर ईओडब्ल्यू ने आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया। साथ ही आपत्तिजनक दस्तावेज की जांच करने कोतवाली थाने को सौंपा गया।
इसकी जांच करने के बाद रायपुर के कोतवाली थाना द्वारा जीपी सिंह के खिलाफ राजद्रोह का जुर्म दर्ज किया गया था। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने जेएमएफसी ओमप्रकाश साहू की कोर्ट में 400 पन्नों का चालान पेश किया है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने जीपी सिंह की ओर से लगाए गए आवेदन की सुनवाई करते हुए 4 सप्ताह तक किसी भी तरह के दंडात्मक कार्रवाई पर रोक लगाई है। साथ ही जीपी के खिलाफ दर्ज किए गए मामलों और कार्रवाई का 4 सप्ताह के भीतर राज्य सरकार से जवाब मांगा है।

देर शाम रायपुर आएंगे
अधिवक्ता कमलेश पांडेय का कहना है कि जीपी सिंह देर रात रायपुर पहुंचने के बाद सुबह ईओडब्ल्यू के मुख्यालय पहुंचेंगे। इसकी सूचना ईओडब्ल्यू के अधिकारियों को भेजी गई है। साथ ही अधिवक्ताओं की उपस्थिति में दस्तावेजी खानापूर्ति किए जाना बताया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो