CM रमन सिंह ने गार्डेन में झाड़ू लगाकर की साफ-सफाई, कहा - स्वच्छता को बनाएं जीवन का अनिवार्य हिस्सा

CM रमन सिंह ने गार्डेन में झाड़ू लगाकर की साफ-सफाई, कहा - स्वच्छता को बनाएं जीवन का अनिवार्य हिस्सा

Ashish Gupta | Publish: Sep, 16 2018 04:12:50 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 04:16:36 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छता ही सेवा है जन अभियान के तहत छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी जगदलपुर से इस स्वच्छता अभियान की शुरुआत की।

रायपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छता ही सेवा है जन अभियान के तहत छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी जगदलपुर से इस स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने आज सुबह बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर में सिरहासार चौक स्थित शहीद उद्यान पहुंच स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत की।

ये भी पढ़ें : PCC की मुहर के बाद छानबीन समिति के फैसले का इंतजार, इन 40 सीटों पर भारी विवाद

मुख्यमंत्री ने खुद झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने सभी नागरिकों से स्वच्छता को अपने जीवन का अनिवार्य हिस्सा बनाने का आव्हान किया और वहां मौजूद सभी नागरिकों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

मुख्यमंत्री ने कहा - स्वच्छ भारत मिशन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता का मिशन है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों के अनुरूप प्रधानमंत्री ने पूरे देश में स्वच्छता की जो अलख जगाई है, उसे छत्तीसगढ़ ने भी अपनाया है। राज्य में स्वच्छता अभियान जन आंदोलन बन चुका है। इसमें और भी अधिक व्यापक जनभागीदारी की जरूरत है।

ये भी पढ़ें : इन 40 सीटों के उम्मीदवारों के चयन के लिए चल रही थी चर्चा, इसी बीच स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष ने दिया ये बड़ा बयान

उन्होंने कहा- स्वच्छता से हमारी आदतों में और हमारी सोच में परिवर्तन आता है। उन्होंने लोगों से स्वच्छता को अपने जीवन का हिस्सा बनाने का भी आव्हान किया। सीएम ने कहा - शहीद उद्यान एक पवित्र स्थल है, जिसे उसकी गरिमा के अनुरूप हमेशा साफ-सुथरा बनाए रखना प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है। लोकसभा सांसद दिनेश कश्यप सहित अनेक जनप्रतिनिधि इस मौके पर मौजूद थे।

बतादें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 सितंबर को स्वच्छता ही सेवा है जन अभियान को लांच किया। यह अभियान दो अक्टूबर तक चलेगा। इस अभियान का हिस्सा बनने और स्वच्छ भारत मिशन को कामयाब बनाने के लिए पीएम मोदी ने करीब 2 हजार नागरिकों को स्वयं पत्र लिखे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned