scriptबीमार बच्चे के इलाज के लिए पिता ने लगाई शासन-प्रशासन से गुहार | swasth vibhag ko pidit bachche ki jankari bhi nhi | Patrika News

बीमार बच्चे के इलाज के लिए पिता ने लगाई शासन-प्रशासन से गुहार

locationरायपुरPublished: May 28, 2023 04:08:29 pm

Submitted by:

Gulal Verma

ग्राम पंचायत तर्रा में एक गरीब परिवार कीआर्थिक स्थिति बीमार बच्चे के इलाज कराते-कराते दयनीय हो गई है। तर्रा निवासी नरेश साहू के पुत्र डेनिश साहू (14) 8वीं क्लास का छात्र है। उसे कमर में लचकपन व पैरों में सूजन के कारण चलने में परेशानी होती है। वह चलते समय बार-बार जमीन पर गिर जाता है। पीडि़त परिजनों ने बीमार बच्चे के इलाज के लिए शासन-प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

बीमार बच्चे के इलाज के लिए पिता ने लगाई शासन-प्रशासन से गुहार

बीमार बच्चे के इलाज के लिए पिता ने लगाई शासन-प्रशासन से गुहार

कोपरा. समीपस्थ ग्राम पंचायत तर्रा में एक गरीब परिवार कीआर्थिक स्थिति बीमार बच्चे के इलाज कराते-कराते दयनीय हो गई है। तर्रा निवासी नरेश साहू के पुत्र डेनिश साहू (14) 8वीं क्लास का छात्र है। उसे कमर में लचकपन व पैरों में सूजन के कारण चलने में परेशानी होती है। वह चलते समय बार-बार जमीन पर गिर जाता है। पीडि़त परिजनों ने बीमार बच्चे के इलाज के लिए शासन-प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।
बीमार बच्चे के पिता नरेश साहू ने बताया कि जब डेनिश 6वीं क्लास में था उस समय उसका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक था। लेकिन 7वीं कक्षा में पढ़ाई के प्रारंभ में ही उसकी हालत बिगडऩे लगी। इलाज के लिए उसे रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया। जहां 15 दिन बाद ये कहकर छुट्टी दे दी गई की सब नार्मल है। इसके बाद हालत बिगड़ते पर जमीन, जायदाद को बेचकर इलाज कराया। फिर भी बच्चे के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ। आज 3 वर्ष से लगातार बच्चे की इलाज के खर्च में परिवार वालों की कमर टूट गई है। उनके परिवार का डेनिस साहू इकलौता पुत्र है व 4 पुत्री हैं। डेनिस के बीमारी के बारे में अब तक न स्वास्थ्य विभाग को जानकारी है और न ही गांव के जनप्रतिनिधियों व मितानिनों को।
डेनिस ने बताया कि वह स्वस्थ होकर आगे पढ़ाई करना चाहता है। वह बीमारी के कारण बार-बार जमीन पर गिर जाता है। कमर में लचकपन व पैर पूरी तरह से सूज गया है। जिससे चलने में बहुत परेशानी हो रही है। वहीं, इसकी जानकारी मिलते ही जनपद सभापति संतोष सेन पीडि़त परिवार से मिलने पहुंचे। उन्होंने आश्वासन दिया कि शासन-प्रशासन की योजनाओं के तहत डेनिस का इलाज कराया जाएगा। जनपद के सामान्य सभा में डेनिश साहू के इलाज के लिए बात रखी है, जिस पर हर संभव मदद करने के लिए सहमति बनी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो