scriptसैय्यद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप: छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप क्वार्टरफाइनल में, मालविका से एक बार फिर होगी भिड़ंत | Patrika News

सैय्यद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप: छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप क्वार्टरफाइनल में, मालविका से एक बार फिर होगी भिड़ंत

locationरायपुरPublished: Jan 21, 2022 12:47:52 am

Submitted by:

Dinesh Kumar

सैय्यद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ की 20 वर्षीय युवा खिलाड़ी आकर्षि कश्यप ने महिला एकल दूसरे दौर में जीत हासिलकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। जहां उसका मुकाबला शुक्रवार को एक बार फिर रायपुर में प्रशिक्षण हासिलकर रही भारत की मालविका बंसोड़ से होगा।

cg news

सैय्यद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप: छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप क्वार्टरफाइनल में, मालविका से एक बार फिर होगी भिड़ंत

सैय्यद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप

रायपुर. सैय्यद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ की 20 वर्षीय युवा खिलाड़ी आकर्षि कश्यप ने महिला एकल दूसरे दौर में जीत हासिलकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। जहां उसका मुकाबला शुक्रवार को एक बार फिर रायपुर में प्रशिक्षण हासिलकर रही भारत की मालविका बंसोड़ से होगा। लखनऊ में आयोजित इस प्रतियोगिता के महिला एकल दूसरे दौर में गुरुवार को आकर्षि ने मात्र 24 मिनट में साई उत्तेजिथा राव को 21-09, 21-09 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। वहीं, मालविका ने प्रेरणा निलुरी को 21-10, 21-08 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।
एकल में सिंधू और प्रणॉय भी जीते
महिला व पुरुष एकल में भारतीय शटलर पीवी सिंधू और एचएस प्रणॉय ने भी गुरुवार को अपने-अपने मैच जीतकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। पूर्व विश्व चैंपियन सिंधू ने 33 मिनट तक चले मुकाबले में अमरीका की लॉरेन लैम को 21-16, 21-13 से हराया। अब क्वार्टरफाइनल में सिंधू थाईलैंड की सुपनिदा कटेथोंग से भिड़ेंगी। प्रणॉय को 19 वर्षीय प्रियांशु राजावत ने चुनौती दी। उन्होंने रोमांचक मैच को एक घंटे चार मिनट में 21-11, 16-21, 21-18 से जीत लिया।
मालविका के पास बदला लेने का मौका
हाल ही में इंडिया ओपन में आकर्षि ने महिला एकल क्वार्टरफाइनल में मालविका को हराकर बाहर कर दिया था। अब सैय्यद मोदी अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में शुक्रवार को मालविका के पास आकर्षि को हराकर बदला लेने का मौका है। वहीं, आकर्षि अपना मालविका के खिलाफ जीत का सिलसिला जारी रखना उतरेगी।
युगल में प्रदेश के ईशान भटनागर आगे बढ़े

दूसरी ओर, छत्तीसगढ़ के ईशान भटनागर मिश्रित युगल और पुरुष युगल में अपने जोड़ीदारों के साथ जीत हासिलकर अंतिम आठ में जगह बना ली। पुरुष युगल दूसरे दौर में ईशान भटनागर और साई प्रतीक की जोड़ी ने भारत के ही श्याम प्रसाद व एस सुंजीत को 33 मिनट तक चले मुकाबले में 21-17, 21-17 से हरा दिया। अब शुक्रवार को ईशान व प्रतीक को छठी वरीय जोड़ी $कृष्णा प्रसाद व विष्णुवर्धन से भिडऩा होगा। वहीं, मिश्रित युगल दूसरे दौर में ईशान व तनिषा क्रस्टो ने साई प्रतीक व गायत्री गोपीचंद को 21-14, 26-24 से शिकस्त दी। अब ईशान व तनिषा को अंतिम आठ के मैच में अशिथ सूर्या व प्रांजल प्रभु की जोड़ी की चुनौती का सामना करना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो