scriptरायपुर में प्रशिक्षण लेने वाली मालविका ने क्वार्टरफाइनल में छत्तीसगढ़ की आकर्षि को हराकर लिया बदला | Patrika News

रायपुर में प्रशिक्षण लेने वाली मालविका ने क्वार्टरफाइनल में छत्तीसगढ़ की आकर्षि को हराकर लिया बदला

locationरायपुरPublished: Jan 22, 2022 12:37:25 am

Submitted by:

Dinesh Kumar

सैय्यद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल क्वार्टरफाइनल में शुक्रवार को मालविका बंसोड़ ने छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप को शिकस्त देकर इंडिया ओपन में मिली हार का बदला ले लिया।

cg news

रायपुर में प्रशिक्षण लेने वाली मालविका ने क्वार्टरफाइनल में छत्तीसगढ़ की आकर्षि को हराकर लिया बदला

रायपुर. सैय्यद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल क्वार्टरफाइनल में शुक्रवार को मालविका बंसोड़ ने छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप को शिकस्त देकर इंडिया ओपन में मिली हार का बदला ले लिया। लखनऊ में खेली जा रही इस स्पर्धा के महिला एकल क्वार्टरफाइनल में मालविका ने आकर्षि कश्यप को 42 मिनट तक चले संघर्ष में 21-11, 21-11 से शिकस्त देकर अंतिम चार में जगह बना ली। वहीं, आकर्षि का सफर यहीं पर खत्म हो गया। अब मालविका का सेमीफाइनल में अनुपमा उपाध्याय से भिडऩा होगा। इससे पहले हाल ही में दिल्ली में खेले गए इंडिया ओपन बैडमिंटन स्पर्धा में आकर्षि ने महिला एकल क्वार्टर फाइनल में ही मालविका को हराकर बाहर कर दिया था।
पिछली गलतियों को सुधारकर जीता मैच
रायपुर में प्रशिक्षण हासिल कर रही मालविका के प्रशिक्षक संजय मिश्रा ने बताया कि इंडिया ओपन में साइना से जीत हासिलकर करने के बाद मालविका ने अपने ऊपर बहुत दबाव ले लिया था, जिसके कारण उसे आकर्षि से हार का सामना करना पड़ा। इस टूर्नामेंट में उसने यह गलती नहीं दोहराई और बिना किसी दवाब के आकर्षि के खिलाफ खेला। उन्होंने बताया कि दोनों आपस में कई मुकाबले खेल चुकी हैं और एक-दूसरे को अच्छी तरह से खेल का जानती हैं। मालविका ने इस टूर्नामेंट में आकर्षि के खिलाफ लंबी-लंबी रैलियां और सही शाट्स खेले, जिससे वह जीत हासिल करने में सफल रही।
एकल में सिंधू भी जीतीं, प्रणय हारे
भारतीय शटलर पीवी सिंधू ने थाईलैंड की सुपनिदा केटथोंग को हराकर महिला एकल सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। शीर्ष वरीयता प्राप्त सिंधु ने 65 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल में 11-21, 21-12, 21-17 से मुकाबला जीत लिया। छठी वरीयता प्राप्त केटथोंग ने पिछले हफ्ते इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में सिंधू को हराया था। वहीं, पुरुष एकल में एचएस प्रणय को सीधे गेम में फ्रांस के अरनौद मर्कले से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय खिलाड़ी 59 मिनट तक चले मैच में 19-21, 16-21 से हार गए। अन्य शीर्ष भारतीय खिलाडिय़ों की अनुपस्थिति में मिथुन मंजूनाथ पुरुष एकल ड्रॉ में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी बने हुए हैं।

मिश्रित में ईशान जीते, पुरुष युगल में हारे

दूसरी ओर, छत्तीसगढ़ के ईशान भटनागर मिश्रित युगल क्वार्टरफाइनल में अपने जोड़ीदार तनिषा क्रस्टो के साथ जीत हासिलकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। हालांकि, पुरुष युगल अंतिम आठ के मुकाबले में ईशान व साई प्रतीक की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। मिश्रित युगल क्वार्टरफाइनल में 7वीं वरीयता प्राप्त ईशान व तनिषा की जोड़ी ने अशीथ सूर्या व प्रांजल प्रभु की जोड़ी को 31 मिनट में 21-13, 21-19 से हरा दिया। वहीं, पुरुष युगल मेंं ईशान व साई प्रतीक को छठी वरीय जोड़ी कृष्णा प्रसाद व विष्णुवर्धन की जोड़ी ने 17-21, 18-21 से हराकर बाहर कर दिया। मिश्रित युगल सेमीफाइनल में में अब ईशान व तनिषा को एमआर अर्जुन व तृषा जॉली की जोड़ी से भिडऩा होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो