scriptसैय्यद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में पहली बार उतरे छत्तीसगढ़ के ईशान भटनागर मिश्रित युगल के फाइनल में | Patrika News

सैय्यद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में पहली बार उतरे छत्तीसगढ़ के ईशान भटनागर मिश्रित युगल के फाइनल में

locationरायपुरPublished: Jan 23, 2022 09:12:50 pm

Submitted by:

Dinesh Kumar

सैय्यद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के युवा ईशान भटनागर शनिवार को अपने जोड़ीदार तनिषा क्रस्टो के साथ जीत का सिलसिल जारी रखते हुए मिश्रित युगल के फाइनल में जगह पक्की कर ली। इस जीत के साथ ईशान ने पदक भी पक्का कर लिया।

cg news

सैय्यद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में पहली बार उतरे छत्तीसगढ़ के ईशान भटनागर मिश्रित युगल के फाइनल में

रायपुर. सैय्यद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के युवा ईशान भटनागर शनिवार को अपने जोड़ीदार तनिषा क्रस्टो के साथ जीत का सिलसिल जारी रखते हुए मिश्रित युगल के फाइनल में जगह पक्की कर ली। इस जीत के साथ ईशान ने पदक भी पक्का कर लिया। लखनऊ में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में शनिवार को मिश्रित युगल सेमीफाइनल में ईशान भटनागर व तनिषा की जोड़ी ने भारत के ही एमआर अर्जुन और गोवा की टेरेसा जॉली को कांटे के मुकाबले में 18-21, 21-18, 21-11 से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह पक्की कर ली। फाइनल में उनका मुकाबला भारत केही टी. हेमा नागेन्द्र बाबू और श्रीवैद्या गुरुराज़दा की जोड़ी से होगा।

पहला सेट हारने के बाद की वापसी
7वरीयता प्राप्त ईशान और तनिषा की जोड़ी को मिश्रित युगल सेमीफाइनल में एमआर अर्जुन और टेरेसा की जोड़ी से कड़ी टक्कर मिली। अर्जुन और टेरेसा ने पहले सेट में ईशान व तनिषा को 21-18 से हराकर हैरान कर दिया। हालांकि, फिर ईशान व तनिषा वापसी करने में सफल रहे और अगले दो सेटों में अर्जुन और टेरेसा को 21-18, 21-11 से हराकर जीत अपने नाम कर ली। ईशान और तनिषा को जीत दर्ज करने में 1 घंटे का समय लगा।

फाइनल में पहुंचने वाले प्रदेश के पहले खिलाड़ी

भारत की 6वें नंबर की मिश्रित युगल जोड़ी ईशान भटनागर और तनिषा क्रस्टो पहली बार सुपर सीरीज स्तर के सैय्यद मोदी अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में उतरे हैं और अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर फाइनल तक सफर तय कर लिया। इसके साथ ही ईशान इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले छत्तीसगढ़ के पहले खिलाड़ी होने की उपलब्धि भी हासिल कर ली।

रायपुर में पिछले पांच साल से प्रशिक्षण हासिल कर रही मालविका महिला एकल के फाइनल में, अब सिंधू से होगी भिड़ंत

दूसरी ओर, सैय्यद मोदी चैंपियनशिप के महिला एकल सेमीफाइनल में जीत हासिलकर नागपुर की मालविका बंसोड़ फाइनल में जगह बना ली, जहां उसका मुकाबला ओलंपिक पदक विजेता व शीर्ष वरीय पीवी सिंधू से होगा। महिला एकल सेमीफाइनल में मालविका ने भारत की ही अनुपमा उपाध्याय को तीन सेटों तक चले मुकाबले में 19-21, 21-19, 21-07 से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बना ली। मालविका ने कांटे के मैच में 1 घंटे 6 मिनट में जीत हासिल की।
वहीं, पीवी सिंधू ने दूसरे सेमीफाइनल में रूसी खिलाड़ी इवजेनिया कोसेतस्काया को पहले गेम में 21-11 हरा दिया, फिर दूसरे गेम कोसेतस्काया रिटायर्ड हर्ट होकर मैच से हटने का फैसला ले लिया और सिंधू खिताबी मुकाबले में जगह बना ली। मालविका पिछले पांच सालों से रायपुर में प्रशिक्षण हासिल कर रही है। उसके हुनर को छत्तीसगढ़ के अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण संजय मिश्रा ने तराशा। इंडिया ओपन में मालविका ने भारत की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल को हराकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x879kod
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो