scriptसैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप: छत्तीसगढ़ के ईशान ने अपनी जोड़ीदार तनिषा के साथ जीता मिश्रित युगल खिताब | Patrika News

सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप: छत्तीसगढ़ के ईशान ने अपनी जोड़ीदार तनिषा के साथ जीता मिश्रित युगल खिताब

locationरायपुरPublished: Jan 24, 2022 12:52:08 am

Submitted by:

Dinesh Kumar

सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के 19 वर्षीय युवा ईशान भटनागर अपने जोड़ीदार तनिषा क्रस्टो के साथ मिश्रित युगल खिताब जीतकर नए साल की स्वर्णिम शुुरुआत की है।

cg news

सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप: छत्तीसगढ़ के ईशान ने अपनी जोड़ीदार तनिषा के साथ जीता मिश्रित युगल खिताब

महिला एकल में पीवी सिंधू चैंपियन

रायपुर. सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के 19 वर्षीय युवा ईशान भटनागर अपने जोड़ीदार तनिषा क्रस्टो के साथ मिश्रित युगल खिताब जीतकर नए साल की स्वर्णिम शुुरुआत की है। वहीं, दिग्गज शटलर पीवी सिंधू ने रविवार को महिला एकल का खिताब जीत लिया। सिंधू 2017 के बाद यहां चैंपियन बनी हैं। उन्होंने कुल दूसरी बार यह खिताब जीता है। लखनऊ स्थित बीबीडी बैडमिंटन अकादमी में खेले गए इस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल फाइनल में ईशान और तनिषा ने टी. हेमा नागेन्द्र बाबू और श्रीवैद्या गुरुराजदा की जोड़ी को सिर्फ 29 मिनट में 21-16, 21-12 से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया।
छत्तीसगढ़ के पहले खिलाड़ी

ईशान भटनागर इस टूर्नामेंट में पहली बार उतरे थे और खिताब जीतकर ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की। इसी के साथ ईशान सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में खिताब जीतने वाले छत्तीसगढ़ के पहले खिलाड़ी होने का गौरव हासिल कर किया।
ओलंपिक खेलना लक्ष्य
खिताब जीतने के बाद ईशान ने पत्रिका से बातचीत की और बताया कि उसका लक्ष्य 2024 में ओलंपिक खेलना और देश के लिए पदक जीतना है। हालांकि, अभी वह अपना पूरा फोकस अगामी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में है, जिससे उसकी युगल में वल्र्ड रैंकिंग टॉप-50 तक आ सके। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता और प्रशिक्षकों को दिया है।
सिंधू ने मालविका को दी मात
लखनऊ. महिला एकल फाइनल में सिंधू का सामना 20 वर्षीय मालविका बंसोड से था। लेकिन वह सिंधू को कोई चुनौती नहीं दे सकी। सिंधू ने यह मैच 29 मिनट में 21-16, 21-12 से जीत लिया।
पुरुष एकल का फाइनल नहीं हुआ

कोरोना के कारण पुरुष एकल का फाइनल नो मैच (मैच नहीं हुआ) घोषित किया गया। यह फाइनल अर्नाड मर्कल और लुकास क्लेयरबाउट के बीच खेला जाना था, लेकिन एक खिलाड़ी मैच से पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो