scriptटेलर ने केबीसी में जीते 25 लाख रुपए, इस बात से अमिताभ बच्चन भी हुए प्रभावित | Tailor Mirza Baig from raipur won 25 lakh rupees in KBC 14 session | Patrika News

टेलर ने केबीसी में जीते 25 लाख रुपए, इस बात से अमिताभ बच्चन भी हुए प्रभावित

locationरायपुरPublished: Oct 06, 2022 04:08:15 pm

Submitted by:

CG Desk

KBC 2022 Session 14: 50 लाख रुपए के लिए मिर्जा से पूछा गया कि संविधान के अनुच्छेद 1 में हमारे देश के नाम के लिए किस वाक्यांश क उपयोग किया जाता है।

टेलर ने केबीसी में जीते 25 लाख रुपए, सूझबूझ का परिचय देते हुए अमिताभ बच्चन को भी किया प्रभावित

टेलर ने केबीसी में जीते 25 लाख रुपए, सूझबूझ का परिचय देते हुए अमिताभ बच्चन को भी किया प्रभावित

KBC 2022 Session 14: KBC में हॉट सीट पर बैठे रायपुर के टेलर मास्टर मिर्जा बेग शो में मजेदार गेम खेलते हुए नजर आएंगे। शो पर 25 लाख रुपये के सवाल का सही जवाब (Kaun Banega Crorepati) देने के बाद वह 50 लाख रुपए के लिए पूछे गए इस सवाल के जवाब को लेकर अटक जाएंगे। रायपुर में दर्जी के तौर पर काम करने वाले मिर्जा बेग खुद की ख्वाइशों से पहले अपने बच्चों के सपनों को पूरा करने का सपना देखते हैं। तो क्या वह दे पाते हैं 50 लाख रुपए के लिए पूछे गए सवाल का जवाब आइए जानते हैं।

संजय नगर निवासी लेडिस टेलर मिर्जा इसाक बेग ने कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati Session 14) में 25 लाख रुपए जीत लिए। वे इस धनराशि का उपयोग शिक्षा और इंडिया टूर पर खर्च करेंगे। दसवीं तक पढ़े मिर्जा ने सूझबूझ का परिचय देते हुए होस्ट अमिताभ बच्चन को भी प्रभावित किया।

https://twitter.com/hashtag/MirzaBeg?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

12 लाख 50 हजार के प्रश्न में इस्तेमाल की आखिरी लाइफ लाइन
कौन बनेगा करोड़पति 14 (Kaun Banega Crorepati 14) शो के आने वाले एपिसोड में रायपुर के टेलर मास्टर मिर्जा बेग को हॉट सीट पर बैठने का मौका मिलेगा। फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड में रायपुर से आए टेलर मास्टर मिर्जा बेग हॉट सीट पर बैठकर गेम को आगे बढ़ाएंगे। कंपैनियन के तौर पर अपनी बेटी के साथ पहुंचे मिर्जा बेग इस बड़े मौके को पाकर बेहद खुश नजर आए। टेलर मास्टर मिर्जा ने एक के बाद एक सवालों के सही जवाब देते हुए 25 लाख रुपए का पड़ाव पूरा कर लिया। उन्होंने 12 लाख 50 हजार के सवाल पर अपनी आखिरी लाइफ लाइन इस्तेमाल की और सही जवाब देने में वह सफल रहे।

50 लाख के इस सवाल पर फंसे मिर्जा
50 लाख रुपए के लिए मिर्जा से पूछा गया कि संविधान के अनुच्छेद 1 में हमारे देश के नाम के लिए किस वाक्यांश का उपयोग किया जाता है। ऑप्शन थे: ए- भारत गणराज्य, बी- भारत, सी- भारत, एक अधिराज्य और डी- भारतीय संघ। मिर्जा ने गेम क्विट किया। जब बच्चन ने उनसे गेस करने कहा तो मिर्जा ने ए-भारत गणराज्य को गेस किया जो कि गलत था। सही जवाब था- बी- भारत।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो