scriptसर्द फरवरी और वैलेंटाइन वीक में तंदुरी चाय का बढ़ा क्रेज | tandoori tea at raipur | Patrika News

सर्द फरवरी और वैलेंटाइन वीक में तंदुरी चाय का बढ़ा क्रेज

locationरायपुरPublished: Feb 08, 2020 01:13:08 am

Submitted by:

Tabir Hussain

चाय पीने के साथ ही इसे बनाने की प्रक्रिया होती है देखने लायक

सर्द फरवरी और वैलेंटाइन वीक में तंदुरी चाय का बढ़ा क्रेज

शंकर नगर स्थित कैफे में चाय का लुत्फ उठाती युवतियां।

रायपुर। सिटी में तंदूरी की चाय का ट्रेंड निकल पड़ा है। इसके बनाने का तरीका बहुत खास है। तंदूर में कुल्हड़ को गर्म किया जाता है। उसमें चाय को डाल दिया जाता है, इसमें मिट्टी की सुगंध समा जाती है। शहर के कई इलाके में तंदूरी चाय की डिमांड है। जितना मजा इसे पीने में आता है उतना ही इसे बनाने के तरीके को देखने में। मौसम कुछ ऐसा है कि चाय की तलब कुछ ज्यादा ही हो गई है। आप किसी भी चौक-चौराहे या कैफे में पहुंच जाइए चाय प्रेमियों का ग्रुप नजर आएगा। मानो चाय पर चर्चा का सीजन चल रहा हो। बिन मौसम बारिश और उसमें ठिठुरन ने गर्म कपड़ों की वैल्यू बढ़ा दी है। मरीन ड्राइव, समता कॉलोनी, जल विहार कॉलोनी और बैजनाथ पारा समेत हर गली-मोहल्लों में चाय की चुस्कियां लगाते युवा नजर आ रहे हैं। केला, संतरा से लेकर आम और गुलाब की सुगंध स्वाद वाली चाय। इतना ही नहीं, चूल्हे के साथ-साथ तंदूर वाली भी। यहां छात्रों, बुजुर्गों के अलावा परिवार के साथ आने वालों की खासी भीड़ जुटती है। शहर के कुछ कैफे से हमने बात की तो सब मिलाकर चाय की 50 से ज्यादा वैराइटियां मिलीं। 50 रुपए से 100 तक अलग-अलग फ्लेवर की चाय पी जा सकती है। हालांकि आर्डेनरी चाय जो महज 5 रुपए में मिल रही है उसकी डिमांड सबसे ज्यादा है क्योंकि यह सबके बजट में शामिल है।

सीजन के मुताबिक फ्लेवर की डिमांड

जलविहार कॉलोनी के कैफे संचालक प्रियंक बताते हैं कि चाय की 25 फ्लेवर हैं। सीजन के मुताबिक फ्लेवर की डिमांड रहती है। इन दिनों जो मौसम है उसमें अदरक टी ज्यादा डिमांडिंग है। रैनी सीजन के अलावा सर्दी भी है। कफ और खांसी के चलते लोग अदरक को प्रिफर करते हैं।
सर्द फरवरी और वैलेंटाइन वीक में तंदुरी चाय का बढ़ा क्रेज

कश्मीरी टी बनाए मूड

मरीन ड्राइव स्थित कैफे संचालक इरफान कहते हैं कि मौसम ऐसा है कि लोग आते ही कड़क चाय ऑर्डर कर रहे हैं। कश्मीरी टी के दीवाने ज्यादा हैं। इसकी खासियत है कि बोरिंग फील कर रहे हों तो मूड भी बन जाता है। यहां आईं युवतियां पल्लवी, आयूषि, इशानी और रुचिता ने बताया कि हम दिनभर में ज्यादा से ज्यादा दो टाइम चाय लेते हैं लेकिन अभी वेदर ऐसा है कि 4 से 5 कप पी रहे हैं। यह मौसम की दरकार है।
सर्द फरवरी और वैलेंटाइन वीक में तंदुरी चाय का बढ़ा क्रेज

ट्रेंडिंग वीडियो