scriptलॉकडाउन: बाहर से आने वालों के लिए प्री-पेड बूथ से मिलेगी टैक्सी की सुविधा | Taxi facility will be available from outside for prepaid booths | Patrika News

लॉकडाउन: बाहर से आने वालों के लिए प्री-पेड बूथ से मिलेगी टैक्सी की सुविधा

locationरायपुरPublished: Sep 21, 2020 06:00:39 pm

Submitted by:

CG Desk

– यात्रियों सुविधा के लिए कलेक्टर ने आरटीओ और यातायात पुलिस को प्री-पेड बूथ बनाकर टैक्सी सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

taxi.jpg
रायपुर. रायपुर में इस समय रोजाना 1000 से ज्यादा यात्री अलग-अलग जिलों और राज्यों से आते हैं, जिसमें हवाई, रेलवे व बस यात्री शामिल हैं। इन यात्रियों सुविधा के लिए कलेक्टर ने आरटीओ और यातायात पुलिस को प्री-पेड बूथ बनाकर टैक्सी सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। यह व्यवस्था सिर्फ यात्रियों के लिए होगी।
उल्लेखनीय है कि रायपुर में एक सप्ताह का लॉकडाउन लगने जा रहा है। जबकि, कुछ दिनों पूर्व ही रायपुर में अंतर्जिला और अंतरराज्यीय बस सुविधा शुरू हुई है। इसके अलावा आंशिक रूप में अब ट्रेनें और हवाई यात्रा भी शुरू हो गई है। एेसे में टोटल लॉकडाउन में रायपुर पहुंचने वाले लोगों को असुविधा न तो, इसका ध्यान रख्खा जा रहा है।
दूर यात्रियों के लिए सिटी बस
रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट से जिले के ही दूर इलाके जहां के लिए टैक्सी सर्विस नहीं मिल पाती, वहां के लिए एक-दो सिटी बसें भ्भी संचालित की जाएंगी। बसों में बैठने वालों को निर्धारित गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा।
ई-पास लेना अनिवार्य
अन्य जिलों से एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन आने के लिए ई-पास लेना पड़ेगा। जिला प्रशासन ने यह तय कर दिया है कि अन्य जिलों से रायपुर आने-जाने वालों के लिए ई-पास लेना अनिवार्य कर दिया गया है। इस दौरान भी एक वाहन में चालक समेत तीन लोगों को ही अनुमति दी गई है।
बाहर से आने यात्रियों के लिए प्री-पेड बूथ से वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा अनिवार्य स्थिति में निजी वाहनों से निर्धारित नियमों का पालन करके उपयोग कर सकते है।
डॉ.एस. भारतीदासन, कलेक्टर रायपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो