scriptशिक्षक दिवस पर राजभवन में 48 शिक्षकों का हुआ सम्मान, 8 स्कूल भी हुए पुरस्कृत | Teachers Day: 48 Teachers honoured, 8 schools awarded in Rajbhawan CG | Patrika News

शिक्षक दिवस पर राजभवन में 48 शिक्षकों का हुआ सम्मान, 8 स्कूल भी हुए पुरस्कृत

locationरायपुरPublished: Sep 05, 2019 02:28:34 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Teachers Day: शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्यपाल अनुसुईया उइके के मुख्य आतिथ्य में राजभवन में राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में 48 शिक्षक सम्मानित हुए।

शिक्षक दिवस: राजभवन में 48 शिक्षकों का हुआ सम्मान, 8 स्कूल भी हुए पुरस्कृत

शिक्षक दिवस: राजभवन में 48 शिक्षकों का हुआ सम्मान, 8 स्कूल भी हुए पुरस्कृत

रायपुर. Teachers Day: शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्यपाल अनुसुईया उइके के मुख्य आतिथ्य में राजभवन में राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह हुआ। शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में 48 शिक्षक सम्मानित हुए। इनमें से 44 शिक्षक राज्य शिक्षक सम्मान और 4 शिक्षकों को प्रदेश के महान साहित्यकारों के नाम पर स्मृति पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
इसके साथ ही 8 उत्कृष्ट शालाओं को भी पुरस्कृत किया गया। समारोह में राज्य शिक्षक पुरस्कार 2018 के लिए चयनित 44 शिक्षकों में से प्रत्येक को 21 हजार रुपए की राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। इस समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम भी उपस्थित थे।
इसके अलावा प्रदेश के महान विभूतियों की स्मृति में दिए जाने वाले पुरस्कार से सम्मानित होने वाले प्रत्येक शिक्षक को 50 हजार रुपए और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक, हाई स्कूल और हायर सेकेण्डरी स्तर के दो-दो स्कूलों का चयन किया गया है। प्रत्येक प्राथमिक शाला को 10 हजार रुपए, पूर्व माध्यमिक और हाई स्कूल को 15-15 हजार और हायर सेकेण्डरी स्कूल को 25 हजार रुपए का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो