लॉकडाउन में जिले के 10 हजार 761 लोगों ने तोड़े नियम, पुलिस ने वसूला 40 लाख 7 हजार

लॉकडाउन में बेवजह घूमकर नियमों को तोडऩे वाले वाहन चालकों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश, रायपुर पुलिस के अधिकारीयों ने पिछले दिनों दिया है। अधिकारियों के निर्देश पर, शहर के चौक-चौराहों में नियम तोडऩे वाले वाहन चालकों पर दोबारा सख्ती शुरू हो गई है।

By: Karunakant Chaubey

Published: 23 May 2020, 08:02 PM IST

रायपुर. राजधानी में लॉकडाउन के दौरान जिले के 10 हजार 761 लोगों द्वारा यातायात नियम का उल्लंघन करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले, इन वाहन चालकों से 40 लाख 7 हजार रुपए वसूला है। नियम तोडऩे वाले वाहन चालकों से जुर्माना वसूलने के साथ, पुलिस अधिकारियों ने उन्हें यातायात का पाठ भी सिखाया है।

लॉकडाउन में बेवजह घूमकर नियमों को तोडऩे वाले वाहन चालकों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश, रायपुर पुलिस के अधिकारीयों ने पिछले दिनों दिया है। अधिकारियों के निर्देश पर, शहर के चौक-चौराहों में नियम तोडऩे वाले वाहन चालकों पर दोबारा सख्ती शुरू हो गई है।

80 लोगों की गाड़ी जब्त

बेवजह सड़क में घूमने निकले और नो-पार्र्किंग में गाड़ी खड़ी करके जाने वाले लोगों पर भी पुलिस ने कार्रवाई की है। लॉकडाउन के दौरान रायपुर के ट्रैफिक थानों में पदस्थ पुलिसकर्मियों ने 80 वाहन चालकों की गाड़ी जब्त की है। इन सब गाडि़यों का चालान कोर्ट से होना था। कोर्ट खुलने के बाद चालान जमा करके जिलेवासी जब्त गाडि़यों को वापस ले रहे हैं।

सबसे ज्यादा बिना हेलमेट वाले

रायपुर ट्रैफिक पदस्थ निरीक्षकों ने वरिष्ठ अधिकारियों के कहने पर २१ मार्च से २२ मई तक १० हजार ७६१ लोगों का चालान काटा है। इन वाहन चालकों में सबसे ज्यादा लोग बिना हेलमेट सड़क में घूमने वाले है। लॉकडाउन के दरमियान बिना हेलमेट सड़क में घूमने वाले 4 हजार 141 लोगों को पकड़ा।

तीन सवारी वाले भी कम नहीं

लॉकडाउन में तीन सवारी दो पहिया वाहन चालकों पर अभियान चलाकर पुलिसकर्मियों ने कार्रवाई की है। पुलिस की इस कार्रवाई में पूरे जिले में २ हजार ७५३ वाहन चालक चढ़े है। इन वाहन चालकों को आर्थिक दंड लगाकर यातायात का पाठ पुलिसकर्मियों ने सिखाया है।

संकेत उल्लंघन पर भी सख्ती

लॉकडाउन के दरमियान शहर की सड़कांे में सिग्नलों को जंप करने वाले वाहन चालकों को भी पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने प्वांइट लगाकर 1 हजार 813 वाहन चालकों पर कार्रवाई की है।

इन इलाको में हो रही जांच

टाटीबंध, फाफाडीह, तेलीबांधा, पचपेड़ी नाका, सरस्वती नगर, आजाद चौक, पंडरी बस स्टैंड, वीआईपी रोड़, माना मोड़, सेजबहार, डूमरतराई, खमतराई, भाठागांव और नया रायपुर।

लॉकडाउन में बेवजह घूमने वाले और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। नियम को तोडऩे वाले लोगों पर कार्रवाई जारी रहेगी।

-सतीश ठाकुर, डीएसपी
यातायात

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned