scriptterror of elephants in district did not stop forest department helples | नही थम रहा हाथियों का आतंक, इस बार कलेक्ट्रेट से 200 मीटर दूर मकान और मंदिर को बनाया निशाना | Patrika News

नही थम रहा हाथियों का आतंक, इस बार कलेक्ट्रेट से 200 मीटर दूर मकान और मंदिर को बनाया निशाना

जिले में हाथियों का आतंक। जिला संयुक्त कार्यालय, आदमाबाद विश्राम गृह समेत 7 स्थानों पर वन विभाग ने अलर्ट जारी किया।

रायपुर

Published: July 12, 2022 04:34:22 pm

बालोद। जिले में हाथियों का आतंक जारी है। हाथियों ने ग्राम तालागांव में एक मकान और पास के एक मंदिर को तोड़ दिया है। वहीं स्कूल के गेट को तोड़ने का प्रयास किया। सोमवार को एक दंतेल हाथी को ग्राम तालगांव नर्सरी में देखा गया। जिस घर को हाथी ने तोड़ा, वह राधेलाल का है। दरअसल यह मकान कच्चा था।

rtyu.jpg

कलेक्टोरेट मार्ग पर भी अलर्ट
हाथियों के दल की उपस्थिति जिला संयुक्त कार्यालय के पास होने के कारण कलेक्टोरेट सहित सात अन्य जगहों को अलर्ट कर दिया गया है। तालगांव, आदमाबाद विश्राम गृह, संयुक्त जिला कार्यालय, रक्षित आरक्षी केंद्र, झलमला, सिवनी, देऊरतराई, सेमरकोना, अंधियाटोला, देवारभाट, गश्तीटोला को अलर्ट किया गया है।

सात गांव में भी अलर्ट जारी
वन विभाग ने भी पहले से गांव में अलर्ट जारी कर दिया था। इस परिवार ने दूसरे घर पर शरण ले ली थी, तब जान बची। वन विभाग ने इस जंगल से लगे लगभग सात गांव में अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं हाथियों का दल कलेक्टोरेट कार्यालय के नजदीक में हैं। ऐसे में जिला संयुक्त कार्यालय को भी अलर्ट किया गया है।

जंगल जाने पर मनाही, सतर्क रहने के निर्देश-
हाथी की उपस्थिति तालगांव के नर्सरी में देखी गई है। वहीं जंगल में लोगों को न जाने की सलाह दी गई है।
-रियाज खान, रेंजर वन विभाग बालोद

जिले में हाथियों का आतंक रोकने में वन विभाग नाकाम-

हाथियों के चिंघाड़ से दहशत में ग्रामीण
ग्राम नगझर के ग्रामीण केंवल सिंह ने बताया कि उन्होंने एक एकड़ खेत में गन्ने की फसल लगाई, जिसे हाथियों ने नुकसान पहुंचाया है। गांव के दो किसानों के गन्ने की फसल को पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। ग्रामीणों ने बताया कि शाम तक दिन काट लेते हैं, लेकिन रात में दहशत में रहते हैं।

आसपास के आठ गांवों में अलर्ट
वन विभाग ने नर्रा, नहरडेरा, मुल्लेगुड़ा, नारागांव, किनारगोंदी, धरमपुरा, गोडपाल, हर्राठेमा, मुल्ले, पेटेचुआ में अलर्ट जारी कर दिया हैं। मुनादी कर ग्रामीणओं से कह रहे हैं कि देर शाम तक जंगल व खेतों में न रहें। कच्चे मकान में रहने वाले पक्के मकानों में शरण लें। मंगलवार की रात में हाथियों ने गांव में विचरण किया। वहीं रानीमाई मंदिर के सदस्यों ने भी छत पर रात बिताई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : महागठबंधन सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथपूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलिBJP के बड़े नेता और बिहार के पूर्व मंत्री सुभाष सिंह का दिल्ली में निधन, तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलिBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातभारतीय स्टार वीर महान ने WWE में अपने दुश्मन को मार-मारकर किया 'अधमरा', Raw में मचा घमासानKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.