सोमवार से खुलेगा सबसे बड़ा कपड़ा मार्केट, कारोबारियों ने दूसरी दुकानों को भी शुरू करने की रखी मांग

एक दिन पहले प्रशासन के खिलाफ जाकर कपड़ा कारोबारियों ने खोली थी दुकान, राजधानी को रेड जोन में रखे जानें से व्यापारियों का बड़ा वर्ग नाराज।

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 10 May 2020, 05:08 PM IST

रायपुर। लॉकडाउन के बीच रेड जोन रायपुर को पहली बड़ी राहत दी गई है। छत्तीसगढ़ चेंबर आफ कामर्स की मांग पर छत्तीसगढ़ सरकार लॉकडाउन पीरियड में सोमवार से कुछ दुकानों को खोलने की अनुमति देने पर सहमत हो गई है। चेंबर के अध्यक्ष जितेंद्र बरलोटा ने जानकारी देते हुए बताया कि चेंबर के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर उन्हें लॉकडाउन की वजह से छोटे व्यापारी व कारोबारी संस्थानों को हो रहे नुकसान की जानकारी दी।

प्रतिनिधि के साथ विधायक कुलदीप जुनेजा व विकास उपाध्याय भी मौजूद थे। प्रतिनिधि मंडल के अनुरोध सीएम ने अपर मुख्य सचिव, गृह एवं वाणिज्य उद्योग सुब्रत साहू को कारोबारियों को राहत देने के निर्देश दिए थे। शनिवार को एक घंटे से ज्यादा समय तक चली बैठक के बाद तय हो गया कि सोमवार से पंडरी बाजार खुल जाएगा। इस संबंध में कलेक्टर रायपुर निगम आयुक्त ने निर्देश जारी कर दिए हैं।

सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगे बाजार
प्रशासन ने पंडरी थोक कपड़ा मार्केट के साथ, महालक्ष्मी क्लॉथ मार्केट, इंदिरा गांधी व्यवसायिक परिसर, न्यू क्लॉथ मार्केट, पगारिया कांप्लेक्स की दुकानों और जय हिंद मार्केट को सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक खोलने की अनुमति दे दी है। इसके अलावा शहर के बाकी कपड़ा दुकानें नहीं खुल सकेंगी। अफसरों ने तय किया है कि एक साथ बाजार की सभी दुकानें नहीं खोली जाएंगी। पहले दिन सोमवार को सड़क की सिर्फ एक लाइन की दुकानें खुलेंगी, दूसरी लाइन की दुकानें मंगलवार को खुलेंगी। तब सोमवार को खोली गई दुकानें बंद रहेंगी।

निर्देश में कहा गया है कि दुकानों में आने वाले व्यापारियों से सोशल डिस्टेंटिंग पालन कराना अनिवार्य होगा अन्यथा आदेश रद्द दिए जाएंगे। हालांकि अभी मॉल, सिनेमाघर और बाजार परिसर बंद रहेंगे। इस छूट के दौरान मास्क, दस्ताने, सोशल डिस्टेंसिंग जैसी चीजों के फॉलो करते रहना आवश्यक होगा।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned