scriptतिजोरी की डुप्लीकेट चाबी बनाकर कर्मचारी ने ही चुराए थे लाखों रुपए, यूपी से तीन पकड़े गए | The employee had stolen millions by making duplicate keys of the vault | Patrika News

तिजोरी की डुप्लीकेट चाबी बनाकर कर्मचारी ने ही चुराए थे लाखों रुपए, यूपी से तीन पकड़े गए

locationरायपुरPublished: Oct 19, 2019 06:21:29 pm

कोतवाली इलाके में सराफा दुकान में हुई लाखों रुपए की चोरी का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। इसमें दुकान का कर्मचारी ही मास्टरमाइंड निकला। आरोपी ने तिजोरी की डुप्लीकेट चाबी बना ली थी। इसके बाद अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी को अंजाम दिया था। पुलिस ने तीनों को उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है।

तिजोरी की डुप्लीकेट चाबी बनाकर कर्मचारी ने ही चुराए थे लाखों रुपए, यूपी से तीन पकड़े गए

File photo

रायपुर. एएसपी शहर प्रफुल्ल ठाकुर और कोतवाली सीएसपी डीसी पटेल ने बताया कि अशोक कुमार रैकवार सराफा कारोबारी हैं। सदरबाजार में उनकी दुकान हैं। उनकी दुकान से जुलाई माह में 5 लाख रुपए की चोरी हो गई थी। इसकी शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर रही थी। घटना के कुछ दिन पहले ही दुकान का कर्मचारी गणेश शंकर वर्मा उर्फ गोलू ने आना बंद कर दिया था। शक के आधार पर पुलिस उसकी तलाश में लगी थी। गणेश को उत्तरप्रदेश के झांसी से गिरफ्तार कर लिया गया।
इसके बाद पूछताद में गणेश ने खुलासा किया कि अशोक की दुकान में काम करने के दौरान उसने तिजोरी की डुप्लीकेट चाबी बना ली थी। इसके बाद अपने दोस्त वीरेंद्र अहिरवार उर्फ विक्की और प्रदीप अहिरवार के साथ मिलकर चोरी की योजना बनाई। इसके तहत उसने करीब 15 दिन पहले ही अशोक से घर जाने के नाम पर छुट्टी ले ली थी और तिजोरी की चाबी विक्की दे दिया। इसके बाद विक्की और प्रदीप ने चैनल गेट का ताला तोड़कर भीतर प्रवेश किया और तिजोरी खोलकर ५ लाख रुपए चुराकर भाग निकले थे।
3 लाख से ज्यादा बरामद
पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद उनसे चोरी का 3 लाख 24 हजार रुपए बरामद कर लिया है। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि आरोपी ने इससे पहले भी दुकान से ५ लाख रुपए चुराए थे, जिसका प्रार्थी को पता नहीं चल पाया था। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो