scriptलापरवाही की हद, संक्रमित लोग खुलेआम घूम रहे | The extent of negligence, infected people roaming freely | Patrika News
रायपुर

लापरवाही की हद, संक्रमित लोग खुलेआम घूम रहे

लापरवाही की हर सीमा लोगों के द्वारा लांघी जा रही है। छत्तीसगढ़ राज्य इस समय कोरोनावायरस संक्रमण से बुरी तरह जूझ रहा है।

रायपुरApr 15, 2021 / 06:26 pm

dharmendra ghidode

लापरवाही की हद, संक्रमित लोग खुलेआम घूम रहे

लापरवाही की हद, संक्रमित लोग खुलेआम घूम रहे

भाटापारा. कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से लोग बेहाल हो रहे हैं। इन सबके बावजूद लोगों में अभी भी कोरोनावायरस संक्रमण के प्रति सजगता नहीं आ रही है। लापरवाही की हर सीमा लोगों के द्वारा लांघी जा रही है। छत्तीसगढ़ राज्य इस समय कोरोनावायरस संक्रमण से बुरी तरह जूझ रहा है। प्रतिदिन जो आंकड़े आ रहे हैं वह डराने वाले हैं। संक्रमण की स्थिति के साथ ही मौत के आंकड़े भी भयावह है। जिले की स्थिति भी वर्तमान में कोई अच्छी नहीं है। लॉकडाउन लगा हुआ है, बावजूद इसके कुछ लोग जबरदस्ती घर से निकल कर बाजार में बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं।

इस बार जो बात सामने आ रही है, वह यह है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति अपनी पहचान छुपाने में लगे हुए हैं और घर पर आइसोलेशन में रहकर दवाई ले रहे हैं, किंतु मौका मिलते हुए बाहर घूमने से नहीं चूकते हैं। ऐसा करके वे अपने परिवार को अपने साथियों को और अन्य लोगों के लिए खतरा बन रहे हैं। मुख्य बात यह भी सामने आ रही है कि जिन घरों में संक्रमित व्यक्ति हैं उन घरों के लोग भी बेरोकटोक घर से बाहर घूम रहे हैं।
ऐसे लोगों की शिकायत एसडीएम इंदिरा देवहारी से की गई है। साथ ही यह मांग भी की गई है कि उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि लोगों को एक सबक मिल सके। पिछले वर्ष भी इस प्रकार की मांग की गई थी कि संक्रमित मरीजों के नाम सहित उनकी पहचान जाहिर करना आवश्यक है किंतु सरकार की ओर से इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया था। इस बार भी कई प्रबुद्धजनों से चर्चा में यह बात सामने आई है कि प्रतिदिन संक्रमित होने वाले मरीजों की पहचान नाम सहित पता सहित जाहिर किया जाना आवश्यक हो गया है, ताकि दूसरे लोग सचेत रह सके।
कोरोना गाइडलाइन का करें पालन
नगर के कई चिकित्सकों से बात करने में जो बात सबसे ज्यादा सामने आई है उसमें मास्क का प्रयोग करना, सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करना और हाथों को सेनिटाइज करना प्रमुख माना गया है। अगर लोग इन तीनों बातों का हर समय ख्याल रखेंगे तो कोरोना वायरस संक्रमण से बच सकते हैं और लोगों को बचा सकते हैं। इसलिए चिकित्सकों ने लोगों से यह अपील की है कि लोग अनिवार्य रूप से मास्क पहने, अनिवार्य रूप से सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करें तथा अनिवार्य रूप से हाथों को सेनिटाइज करते रहे।

Home / Raipur / लापरवाही की हद, संक्रमित लोग खुलेआम घूम रहे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो