नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई को और बेहतर रणनीति के साथ लड़ा जाएगा : मुख्यमंत्री

हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नही जाने दिया जायेगा

By: lalit sahu

Published: 05 Apr 2021, 07:58 PM IST

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई को और बेहतर रणनीति के साथ लड़ा जाएगा। मुख्यमंत्री ने बीजापुर में बासागुड़ा सीआरपीएफ कैम्प पहुंचकर सीआरपीएफ और राज्य पुलिस बल के अधिकारियों व जवानों से वर्तमान हालात के बारे में चर्चा की। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। इस अवसर पर सभी लोगों ने दो मिनट का मौन धारण कर बीजापुर की नक्सल घटना में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।
मुख्यमंत्री ने बीजापुर जिले के बासागुड़ा सीआरपीएफ केम्प में सुरक्षाबलों के जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा। हमारे जवानों ने अदम्य साहस और बहादुरी के साथ नक्सलियों का मुकाबला किया है, जिससे नक्सलियों को काफी नुकसान हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे जवान बुलंद हौसले के साथ नक्सलियों से लड़े। उनकी शहादत पर हमें गर्व है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ चल रही लड़ाई को अब और बेहतर रणनीति के साथ लड़ा जाएगा। मुख्यमंत्री ने बीजापुर-सुकमा के दूरस्थ और सीमावर्ती इलाकों के विकास कार्यों को प्राथमिकता के साथ संचालित करने की बात कही। इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने केम्प में सुरक्षा बल के जवानों का हौसला बढ़ाया। शाह और मुख्यमंत्री ने जगदलपुर में केंद्रीय सुरक्षा बलों, प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने स्थिति की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशानिर्देश दिए।

उपचाररत सुरक्षा बल के जवानों से मिले
मुख्यमंत्री और अमित शाह ने बीजापुर के नक्सल घटना में घायल जवानों का कुशलक्षेम जानने रामकृष्ण केयर अस्पताल, नारायणा, बालाजी और एनएच एमएमआई अस्पताल पहुंचे। मुख्यमंत्री बघेल एवं केन्द्रीय गृह मंत्री शाह यहां उपचाररत जवानों से मिले और उनका हौसला बढ़ाते हुए शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। मुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री ने जवानों के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में अस्पताल प्रबंधन से चर्चा की और बेहतर इलाज सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

शहीद जवानों को अर्पित की श्रद्धांजलि

गृहमंत्री और मुख्यमंत्री ने जगदलपुर पुलिस लाइन में बीजापुर नक्सली घटना में शहीद हुए जवानों को नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर भारत सरकार के वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के.विजय कुमार, केन्द्रीय गृह सचिव ए.के. भल्ला, छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी, सीआरपीएफ के डायरेक्टर जनरल कुलदीप सिंह, डायरेक्टर आईबी अरविंद कुमार, छत्तीसगढ़ के विशेष पुलिस महानिदेशक नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा, उपस्थित थे।

Show More
lalit sahu Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned