बच्ची ने जीती कोरोना से जंग, घर पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

6 जून को गोबरा नवापारा के जो 4 मरीज संक्रमित पाए गए थे, उनमें किसी प्रकार के सिम्टम्स नजर नहीं आ रहे थे, सभी देखने में बिल्कुल स्वस्थ लग रहे थे। बच्ची के ठीक होकर वापस लौटने और बाकी बचे 3 मरीजों के भी जल्द लौटने की संभावनाओं से गोबरा नवापारा के लोगों ने बड़ी राहत की सांस ली है।

By: ashok trivedi

Published: 11 Jun 2020, 11:26 PM IST

नवापारा-राजिम. शहर के लिए आज का दिन बड़ी राहत और खुशी भरा रहा। सात साल की बच्ची कोरोना से जंग जीत कर वापस घर लौट आई है। वहीं शेष बचे 3 मरीजों के भी जल्द घर लौटने की जानकारी प्राप्त हुई है। बच्ची के घर लौटने पर जहां परिवार खुश नजर आया, वहीं पड़ोस के लोगों ने बच्ची का फूल बरसाकर, थालियां और तालियां बजाकर जोरदार स्वागत किया।
बता दें कि 6 जून को गोबरा नवापारा में एक साथ चार कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए थे। जिनमें तीन पुरुष और एक सात साल की बच्ची भी शामिल थी। सभी को उसी रात रायपुर रेफर कर दिया गया था। गुरुवार को उनमें से सबसे पहले सात साल की बच्ची ठीक होकर वापस गोबरा नवापारा पहुंची है।
जानकारी के अनुसार तीन पुरुष मरीजों की हालत भी ठीक है और उन्हें भी जल्द छुट्टी दिए जाने की उम्मीद है। आज तीन बजे जैसे ही बच्ची अपने घर पहुंची तो घर पर मौजूद परिवार के सदस्य काफी खुश नजर आए। बच्ची को अपने बीच पाकर परिवार के लोग खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। वही जैसे ही बच्ची के लौटने की खबर पड़ोसियों को लगी तो वह भी बच्ची के घर के पास पहुंच गए और तालियां बजाकर बच्ची की हौसला अफजाई की।
यहां यह बताना लाजिमी होगा कि 6 जून को गोबरा नवापारा के जो 4 मरीज संक्रमित पाए गए थे, उनमें किसी प्रकार के सिम्टम्स नजर नहीं आ रहे थे, सभी देखने में बिल्कुल स्वस्थ लग रहे थे। जानकारों के मुताबिक ऐसे मरीजों के जल्दी स्वस्थ होने की ज्यादा संभावनाएं रहती है और ऐसे मरीज दूसरे लोगों को भी कम संक्रमित करते हैं। बच्ची के ठीक होकर वापस लौटने और बाकी बचे 3 मरीजों के भी जल्द लौटने की संभावनाओं से गोबरा नवापारा के लोगों ने बड़ी राहत की सांस ली है।
शहर में बन गया था दहशत का माहौल
अचानक एक साथ 4 मरीज सामने आने से शहर में दहशत का माहौल बन गया था। लोगों में कोरोना वायरस को लेकर एक तरह का भय व्याप्त हो गया था। पर अब बच्ची के स्वस्थ्य होकर लौटने और बाकी मरीजों के जल्द लौटने की संभावनाओं से लोगों में एक बार फिर खुशी की लहर देखने को मिल रही है।
यह खबर सुकून भरी
पालिकाध्यक्ष धनराज मध्यानी ने कहा कि यह खबर शहर के लिए काफी सुकून भरी है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि शेष बचे तीन लोग भी जल्दी वापस घर आएंगे और गोबरा नवापारा शहर एक बार फिर कोरोना मुफ्त हो जाएगा। वहीं बॉबी चावला ने भी शहरवासियों से कोरोना से बचाव के लिए जागरुकता पर ध्यान देने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि फिलहाल इस बीमारी की कोई वैक्सीन नहीं है, इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग और चेहरे पर मास्क लगाकर ही इस बीमारी से बचा जा सकता है।

ashok trivedi Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned