scriptThe only ward of the ward is in bad shape, equipment to make broken he | मेंटेनेंस का अभाव: वार्ड का एकमात्र गार्डन बदहाल, टूटे सेहत बनाने के उपकरण | Patrika News

मेंटेनेंस का अभाव: वार्ड का एकमात्र गार्डन बदहाल, टूटे सेहत बनाने के उपकरण

- मंहत ल्क्ष्मीनारायण दास वार्ड में एक ही पार्क
- पार्क में सफाई नही होने के कारण फैला गंदगी

रायपुर

Published: October 26, 2021 08:55:56 am

रायपुर. शहर के महंत लक्ष्मी नारायण दास वार्ड अंतर्गत ठाकुर पारा स्थित शहीद पंकज विक्रम गार्डन में आसपास के लोगों को खेल व शारीरिक क्रिया कलापों से जुड़ी सुविधाएं मिलती रहे, इस उद्देश्य से नगर निगम द्वारा पार्क का निर्माण किया था, जिसमें निगम द्वारा पांच साल पहले ओपन जिंम के लिए मशीन लगाया गया। कोरोना संक्रमण काल के कराम पार्क तीम माह पहले खुला है, जिसके चलते बदहाली का शिकार हो रहा है। पार्क के चारों तरफ जहां गंदगी फैली पड़ी है, तो वहीं दूसरी ओपन जिम के तीन मशीनों के साथ-साथ तरफ बच्चों के झूले टूटे पड़े है।
raipur nagar nigam
मेंटेनेंस का अभाव: वार्ड का एकमात्र गार्डन बदहाल, टूटे सेहत बनाने के उपकरण
पार्क में आने वाले स्थानी निवासियों ने बताया
द्रोपती सोनी ने कहा इस पार्क की खूबसूरती को निखारने के लिए यहां पूर्व पार्षद राजेश सिंह ठाकुर नें जिम के मशीन के साथ-साथ चारो तरफ पैदल चलने के लिए पाथवे का निर्माण करवाया था, लेकिन देख रेख के अभाव में पार्क में झुले टुट गए।
मनोरमा गढ़ेवाल ने कहा कई बार पार्क में शाम रात शराबियों के द्वारा फेके गए बॉटल के से पैदल चलते समय पैरों में कांट का टुकड़ा घुस जाता है, सालों से छोटे बच्चों का झुला टुटा पड़ा हुआ है। जिसके कारण बच्चों को दूसरे पार्क में ले जाने के लिए हम लोग मजबूर है।
सूरज यादव ने कहा आसपास में एक ही पार्क होने के कारण हम लोग यही आते है, लेकिन पिछले एक साल से पार्क की हालत एकदम खराब हो गया। एक तो जब से जितेन्द्र अग्रवाल पार्षद बना है, सफाई कर्मचारी सिर्फ सड़क की सफाई करके चले जाते है, पार्क में सफाई ही नही करते रविकांत शाडिल्य ने कहा पांच-छ: सालों से रोजना हम सुबह से व्यायाम व कसरत करने आते है। कुछ सालों से गार्डन में घुमना व कसरत नही कर पा रहें है, क्योकि पार्क की मशीने टुटे हुए है। इसके अलावा पार्क में गंदगी के कारण टहलना नही हो रहा है।
एमआईसी सदस्य एवं पार्षद जितेन्द्र अग्रवाल ने कहा वहा पार्क का चाबी स्थानीय निवासी के होने के कारण सफाई कर्मचारी जब सफाई करने जाते है, तो पार्क बंद रहता है, इसके अलावा जिम के मशीन के लिए मैने खुद ही निगम के अधिकारी राजेश शर्मा को कहा है, जल्द ही झुले व जिम के मशीन लग जाएगा। पंकज गार्डन में शाम को शराबियों का जमघट का शिकायत थाना में पहले ही किया हुं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनाव, देखिए यूपी में किसका टिकट कटाCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.