scriptमेंटेनेंस का अभाव: वार्ड का एकमात्र गार्डन बदहाल, टूटे सेहत बनाने के उपकरण | The only ward of the ward is in bad shape, equipment to make broken he | Patrika News

मेंटेनेंस का अभाव: वार्ड का एकमात्र गार्डन बदहाल, टूटे सेहत बनाने के उपकरण

locationरायपुरPublished: Oct 26, 2021 08:55:56 am

Submitted by:

Dinesh Yadu

– मंहत ल्क्ष्मीनारायण दास वार्ड में एक ही पार्क- पार्क में सफाई नही होने के कारण फैला गंदगी

raipur nagar nigam

मेंटेनेंस का अभाव: वार्ड का एकमात्र गार्डन बदहाल, टूटे सेहत बनाने के उपकरण

रायपुर. शहर के महंत लक्ष्मी नारायण दास वार्ड अंतर्गत ठाकुर पारा स्थित शहीद पंकज विक्रम गार्डन में आसपास के लोगों को खेल व शारीरिक क्रिया कलापों से जुड़ी सुविधाएं मिलती रहे, इस उद्देश्य से नगर निगम द्वारा पार्क का निर्माण किया था, जिसमें निगम द्वारा पांच साल पहले ओपन जिंम के लिए मशीन लगाया गया। कोरोना संक्रमण काल के कराम पार्क तीम माह पहले खुला है, जिसके चलते बदहाली का शिकार हो रहा है। पार्क के चारों तरफ जहां गंदगी फैली पड़ी है, तो वहीं दूसरी ओपन जिम के तीन मशीनों के साथ-साथ तरफ बच्चों के झूले टूटे पड़े है।

पार्क में आने वाले स्थानी निवासियों ने बताया
द्रोपती सोनी ने कहा इस पार्क की खूबसूरती को निखारने के लिए यहां पूर्व पार्षद राजेश सिंह ठाकुर नें जिम के मशीन के साथ-साथ चारो तरफ पैदल चलने के लिए पाथवे का निर्माण करवाया था, लेकिन देख रेख के अभाव में पार्क में झुले टुट गए।

मनोरमा गढ़ेवाल ने कहा कई बार पार्क में शाम रात शराबियों के द्वारा फेके गए बॉटल के से पैदल चलते समय पैरों में कांट का टुकड़ा घुस जाता है, सालों से छोटे बच्चों का झुला टुटा पड़ा हुआ है। जिसके कारण बच्चों को दूसरे पार्क में ले जाने के लिए हम लोग मजबूर है।
सूरज यादव ने कहा आसपास में एक ही पार्क होने के कारण हम लोग यही आते है, लेकिन पिछले एक साल से पार्क की हालत एकदम खराब हो गया। एक तो जब से जितेन्द्र अग्रवाल पार्षद बना है, सफाई कर्मचारी सिर्फ सड़क की सफाई करके चले जाते है, पार्क में सफाई ही नही करते रविकांत शाडिल्य ने कहा पांच-छ: सालों से रोजना हम सुबह से व्यायाम व कसरत करने आते है। कुछ सालों से गार्डन में घुमना व कसरत नही कर पा रहें है, क्योकि पार्क की मशीने टुटे हुए है। इसके अलावा पार्क में गंदगी के कारण टहलना नही हो रहा है।
एमआईसी सदस्य एवं पार्षद जितेन्द्र अग्रवाल ने कहा वहा पार्क का चाबी स्थानीय निवासी के होने के कारण सफाई कर्मचारी जब सफाई करने जाते है, तो पार्क बंद रहता है, इसके अलावा जिम के मशीन के लिए मैने खुद ही निगम के अधिकारी राजेश शर्मा को कहा है, जल्द ही झुले व जिम के मशीन लग जाएगा। पंकज गार्डन में शाम को शराबियों का जमघट का शिकायत थाना में पहले ही किया हुं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो