scriptThe rain has come, but the old garden has not improved | बरसात आ गई, लेकिन नहीं सुधार हुआ बूढ़ा गार्डन | Patrika News

बरसात आ गई, लेकिन नहीं सुधार हुआ बूढ़ा गार्डन

-डीजे ग्राउंड की लाइटे के जगह रेत

-शिलान्यास के स्टीकर उखड़ने लगा

रायपुर

Published: June 21, 2022 11:09:56 am

दिनेश यदु @ रायपुर. बूढ़ा गार्डन ( Budha Garden) में लगे स्मार्ट खंभे व उपकरण टूटने-फूटने लगे हैं। इसको लेकर पत्रिका ने 27 मई को खबर प्रकाशित की थी, जिसपर महापौर ने गार्डन को बारिश से पहले ठीक करवाने का दावा किया था। करीब एक माह होने जा रहा है और बरसात शुरू भी हो गया, लेकिन अभी तक पुराने उपकरण और खंभे ठीक नहीं किए गए हैं।
छह सौ वर्ष पुराने ऐतिहासिक बूढ़ातालाब (स्वामी विवेकानंद सरोवर) (Historic Budha Talab Swami Vivekananda Sarovar) का 19 करोड़ की लागत से रायपुर कंस्ट्रक्शन- गणपति (जेवी) ( Raipur Construction- Ganpati JV ) द्वारा कायाकल्प किया जा रहा है। बूढ़ा तालाब गार्डन का एक हिस्सा पूरी तरह बनकर तैयार हो गया है, जिसका लोकार्पण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने दो एक साल पहले राज्योत्सव के दौरान किया था।
पर आज की स्थिति में स्मार्ट सिटी व निगम (smart city and corporation)के देखरेख के अभाव में बूढ़ा गार्डन में लगे उपकरण अब धीरे-धीरे कबाड़ में तब्दील होना शुरू हो गए हैं। गार्डन को खूबसूरत बनाने के लिए पूरे परिसर में रंगीन लाइटें लगाई गई है। लेकिन अब पार्क में लगे एक दर्जन से ज्यादा लाइट के खंभे टूट कर गिर चुके हैं। वहीं पिछले कई महीने से पार्क के ओपन जिम के उपकरण व बच्चों का डीजे खराब पड़ा है। इसके अलावा मोटर बाइक कभी-कभी ही चलते नजर आते हैं। वहीं तालाब में लगे म्यूजिकल फाउंटेन भी अधिकांश समय बंद रहता है।
बरसात आ गई, लेकिन नहीं सुधार हुआ बूढ़ा गार्डन
बरसात आ गई, लेकिन नहीं सुधार हुआ बूढ़ा गार्डन
यह भी पढ़ें - सेब को टक्कर दे रहा जामुन
यह भी पढ़ें - थाने में रात गुजारने के बाद सुबह फिर से धरने पर बैठे किसान
यह भी पढ़ें - पौधरोपण तो हो रहा है, पर देखरेख के अभाव में सूख रहे पौधे
यह भी पढ़ें -जलभराव की स्थिति जोन 2 वार्ड निवासी, इन नंबरों पर करें कॉल
यह भी पढ़ें - जनता के पैसों की बर्बादी: तीन साल में ही ढह गया मोतीबाग का साइकिल ट्रैक
बरसात आ गई, लेकिन नहीं सुधार हुआ बूढ़ा गार्डन
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu @ Patrika Raipur
एक भी खंभा नहीं बनाया गया
बिजली के खंभे टूटकर गिर गए हैं, उसे ठीक नहीं किया गया है, जिसके बारे में एक इंजीनियर ने बताया कि उस समय इस एलईडी वाले एक खंभे की कीमत करीब 60 हजार रुपए थी। पिछले छह महीने से पार्क में एक दर्जन से ज्यादा खंभे वहीं टूटकर लटक रहे हैं। इसके साथ गिरे बिजली खंभों के तारों को टेप चिपकाकर छोड़ दिया गया है। आसपास बच्चे खेलते रहते है। अब बरसात भी शुरू हो गया है।
पत्थर भी उखड़ने लगे
लाखों रुपए के लोकार्पण के लिए बनाया गया शिलान्यास पत्थर भी उखड़ने लगा है। ग्रेनाइट के पत्थर पर मुख्य अतिथियों का जो नाम लिखा गया है, वह अब उखड़ना शुरू हो गया है।
स्मार्ट नल में पानी नहीं
बूढ़ा गार्डन में करीब आधा दर्जन स्मार्ट नल लगा हुआ है, जिसकी कीमत लाखों में है, लेकिन अभी तक लोगों को इस नल से एक बूंद पानी पीने को नहीं मिला है।
जल्द ही ठीक किया जाएगा
महापौर एजाज ढेबर (Mayor Ejaz Dhebar) ने कहा कि गार्डन में जो भी कमी है और जो उपकरण टूटे-फूटे हैं, उसे जल्द ही ठीक किया जाएगा। किसी कारणवश बारिश से पहले ठीक नहीं हो पाया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को करेंगे संबोधितकर्नाटक की राजनीति: येडियूरप्पा के लिए भाजपा ने क्यों बदला अलिखित नियमदिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, बिल्डरों के साथ मिलकर कृषि कॉलेज की जमीन को बेच रहे अफसर-नेतापंजाब के अटारी बॉर्डर के पास दिखा ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद पाकिस्तान की तरफ लौटाविश्व कुश्ती चैंपियनशिप में प्रियांशी ने जीता कांस्यकौन हैं IAS राजेश वर्मा, जिन्हें किया गया राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का सचिव नियुक्त?IND vs ZIM: शिखर धवन और शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी, भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरायापटना मेट्रो रेल के भूमिगत कार्य का CM नीतीश कुमार ने किया उद्घाटन, तेजस्वी यादव भी रहे मौजूद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.