scriptबांध से छोड़ा गया पानी नहीं पहुंचा टेल एरिया तक, फसल हुई तबाह | The water released from the dam | Patrika News

बांध से छोड़ा गया पानी नहीं पहुंचा टेल एरिया तक, फसल हुई तबाह

locationरायपुरPublished: Oct 09, 2018 07:08:10 pm

सोंढूर बांध से छोड़ा गया पानी टेल एरिया तक नहीं पहुंचने से कसपुर क्षेत्र की खड़ी फसल तबाह हो गई। किसान बार-बार सिंचाई अधिकारियों से गुहार लगाते रहे, लेकिन उनकी खेतों तक पानी पहुंचाने का कोई प्रयास नहीं किया गया।

dam water

बांध से छोड़ा गया पानी नहीं पहुंचा टेल एरिया तक, फसल हुई तबाह

रायपुर/धमतरी. सोंढूर बांध से छोड़ा गया पानी टेल एरिया तक नहीं पहुंचने से कसपुर क्षेत्र की खड़ी फसल तबाह हो गई। किसान बार-बार सिंचाई अधिकारियों से गुहार लगाते रहे, लेकिन उनकी खेतों तक पानी पहुंचाने का कोई प्रयास नहीं किया गया।
किसान खेमन साहू, ईश्वर मानिकपुरी आदि ने बताया कि अकेले नवागांव, कसपुर में करीब चार सौ एकड़ में धान की फसल लगी है। मोटर पम्प सुविधा वाले किसानों की फसल तो लहलहा रही है, लेकिन जिन किसानों के पास खुद की सिंचाई सुविधा नहीं है, उनकी फसल मरनासन्न स्थिति में पहुंच गई है। ऐसे में यहां करीब 25 फीसदी खेती चौपट होने के कगार पर है। खेतों की दुर्दशा देखकर रविवार को बड़ी संख्या में किसान नगरी पहुंचे थे। यहां पूर्व विधायक पिंकी शाह से मुलाकात कर सिंचाई सुविधा दिलाने की गुहार लगाई, जिस पर उन्होंने तत्काल एसडीएम से चर्चा की।

नहीं मिलता सिंचाई अमला
गांव के पूर्व सरपंच इंदल सिंह नेताम ने कहा कि सिंचाई विभाग की उदासीतना के चलते टेल एरिया तक पानी नहीं पहुंच रहा है। इसकी शिकायत लेकर वे बार-बार धमतरी मुख्यालय भी गए, लेकिन वहां अधिकारी नहीं मिले। नगरी में भी एसडीएम, सब इंजीनियर समेत अन्य मैदानी अमला का अता-पता नहीं है। ऐसे में किसानों पर आफत टूट गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो