चोरों का गिरोह सक्रिय, अगर घर छोड़कर जाते है बाहर तो रखे इन बातों का विशेष ध्यान

चोरों का गिरोह सक्रिय, अगर घर छोड़कर जाते है बाहर तो रखे इन बातों का विशेष ध्यान

Bhupesh Tripathi | Updated: 17 Jun 2019, 09:43:23 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

* संदिग्धों के फुटेज से भी नहीं मिल रही पुलिस (Chhattisgarh department) को मदद, विधानसभा, पंडरी, तेलीबांधा, राजेंद्र नगर, उरला में कर रहे हैं लगातार (steal) चोरियां

रायपुर। शहर के आउटर (raipur outer) की कॉलोनियों (Colony) के सूने मकानों में चोरी (steal) करने वाला गिरोह सक्रिय है। एक के बाद एक थाना क्षेत्र में ये गैंग सक्रिय होकर घटना को अंजाम दे रहे है। बंद एवं ताला लटक रहे घरों को गिरोह अपना शिकार बना रहे है।

गैंग में शामिल लोग कॉलोनियों में घूमते रहते हैं। जिस घर (Home) में ताला लगा देखते हैं, वहां रात में आकर चोरियां करते हैं। (Chhattisgarh vidhansabha) विधानसभा, पंडरी, तेलीबांधा और राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में गिरोह सक्रिय रहा है। पिछले माह लगातार इन इलाकों में चोरी की घटनाएं हुईं। इनमें इसी गिरोह का हाथ बताया जा रहा है। गिरोह में चार से पांच लोग शामिल हैं।

यह भी पढ़े : गर्भवती पत्नी को उतारा मौत के घाट और चिल्ला - चिल्ला कर बताने लगा...

बड़ी वारदात की तैयारी में
पुलिस(police) सूत्रों के मुताबिक गिरोह ने विधानसभा, पंडरी, राजेंद्र नगर और तेलीबांधा इलाके में दर्जन भर से अधिक चोरियां की हैं। सभी सूने मकानों में हाथ मारा लेकिन कोई बड़ी राशि हाथ नहीं लगी है। गिरोह किसी (den of thieves) बड़ी वारदात की तैयारी में है। दूसरी ओर पुलिस भी चोर गिरोह को पकडऩे में लग गई है।

सीसीटीवी फुटेज से नहीं मिल रही मदद
चोरी करने वालों के कई जगह सीसीटीवी (CCTV) फुटेज भी मिले हैं। इन फुटेज के आधार पर आरोपियों का हुलिया पुलिस को पता चल गया है, लेकिन इससे आगे कुछ नहीं हो पा रहा है। उरला के स्टेट बैंक (state bank of india)और विधानसभा के कचना में चोरी करते हुए फुटेज मिले थे। इसी तरह राजेंद्र नगर और सेजबहार थाना क्षेत्र में भी सीसीटीवी कैमरों (CCTV camera) के फुटेज पुलिस को मिले हैं, जिसमें चोरी करते हुए युवक नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़े : एडवांस बुकिंग में आती थी भोपाल की हाईप्रोफाइल कॉलगर्ल, मैनेजर सहित 6 लोग गिरफ्तार

chor

50 से अधिक चोरियां
उरला, राजेंद्र नगर, टिकरापारा, सेजबहार, पंडरी, विधानसभा, तेलीबांधा और पुरानी बस्ती में पिछले एक माह में 50 से अधिक चोरियां हो चुकी हैं। सभी सूने मकान और दुकानों में ताला तोडकऱ चोरी की गई है। इनमें चोरो को ज्यादा माल नहीं मिला है, लेकिन ताला तोडकऱ घर में जो भी कीमती सामान मिला, उसे ले गए। चोर गिरोह का फोकस नगदी और जेवरों पर रहता है। घरेलू सामान को नहीं चुराते हैं।

बाहरी गिरोह की आशंका
चोर गिरोह (Gang of thieves) के दूसरे राज्य या जिले का होने की आशंका जताई जा रही है। आमतौर पर बाहरी चोर गिरोह घरेलू सामान को नहीं चुराते हैं, केवल नगद राशि (money and jewelry) और जेवर को ही चुराते हैं। लोकल चोर गिरोह नगदी और जेवर के अलावा अन्य सामान भी ले जाते हैं।

यह भी पढ़े : Pt.RSU में प्रवेश के लिए एक हप्ते बाद शुरू होगा आवेदन प्रक्रिया, पढ़े पूरी जानकारी

रायपुर शहर (Raipur SP) एएसपी, प्रफुल्ल ठाकुर का कहना है - आउटर (Outer) के इलाके में हुई चोरियों की जांच की जा रही है। थाना प्रभारियों को गश्त बढ़ाने और आरोपियों को शीघ्र पकडऩे के निर्देश दिए गए हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर .. खबरों पर बने रहने के लिए Download करें Hindi news App .

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned