scriptखूबसूरती में लगेंगे चार चांद ! इन स्लीपिंग हैक्स को करें फॉलो | There will be four moons in beauty Follow these sleeping hacks | Patrika News

खूबसूरती में लगेंगे चार चांद ! इन स्लीपिंग हैक्स को करें फॉलो

locationरायपुरPublished: Sep 08, 2021 07:17:43 pm

Submitted by:

lalit sahu

ये बात हर कोई जानते है कि रात में 7 से 8 घंटे की नींद बहुत जरूरी है, लेकिन क्या सच में हम 7 घंटे की नींद भी लेते हैं। अधिकांश लोग ऐसे हैं जो काम की वजह से हमेशा ट्रैवल कर रहे होते हैं या फिर काम की भाग दौड़ करते रहते हैं और मुश्किल से ही खुद को समय देते हैं। ऐसे में स्किन और बालों को समय देने भूल जाते हैं। लेकिम कुछ ऐसे ब्यूटी हैक्स हैं जो हमसे ज्यादा समय की डिमांड करे बिना स्किन पर अच्छा काम करते हैं। तो आइए जानते हैं क्या हैं वो ब्यूटी हैक्स।

खूबसूरती में लगेंगे चार चांद ! इन स्लीपिंग हैक्स को करें फॉलो

खूबसूरती में लगेंगे चार चांद ! इन स्लीपिंग हैक्स को करें फॉलो

सिल्क पिलो केस
तकीए पर सोना हर किसी को पसंद होता है, लेकिन रातभर आपकी स्किन तकीए पर घिसती है जिसकी वजह से ब्रेकआउट जैसी समस्या हो सकती है। ऐसे में स्किन डॉक्टर्स रेशम के पिलोकवर इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। क्योंकि वह स्किन पर किसी और कपड़े की तुलना में काफी नरम होते हैं।

स्प्रिटिंग ड्राई शैंपू
अक्सर ऐसा होता है कि हमें अपने बालों तक का धोने का समय नहीं मिलता। ऐसे में ऑयली स्कैल्प बहुत ज्यादा चपट लगती है। इस तरह के ऑयली स्कैल्प से छुटकारा पाने के लिए आप ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल कर सकते हैं। रात में सोने से पहले आप इसे बालों में अच्छे से छिड़क कर सो जाएं। ये आपके बालों पर रात भर काम करेगा और स्कैल्प से ऑयल को सोखेगा।

हेयर और स्किन मास्क
रात में सोने से पहले आप घर में बने हेयर और स्किन मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। बालों पर जब हेयर मास्क लगा कर सोएं तो शॉवर कैंप का इस्तेमाल कर सकती हैं। चेहरे के लिए आप गुलाब जल की कुछ बूंदे थोड़े से एलोवेरा जेल और ग्लिसरीन में मिलाकर रात को लगा सकती हैं और सुबह पानी से धो लें। ये सभी हैक्स आपकी मदद करेंगे।

लिप्स
रात में सोने से पहले लिप बाम लगाना जरूरी है। होठों को हाइड्रेट करने का ये सबसे अच्छा समय होता है। इसे रात में रोजाना इस्तेमाल करने से आपके होठ सोफ्ट और नरम रहेंगे।

हाथ और पैर
खूबसूरती की बात होने पर हाथ और पैरों के बारे में ध्यान जाता ही है। बाजार में कई तरह के हाइड्रेटिंग और मॉइश्चराइजिंग हाथ और पैर के मास्क आसानी से मिल जाते हैं। इन्हें ग्ल्वस की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। ये मास्क आपके हाथ और पैरों पर क्यूटिकल्स और डेड स्किन पर अच्छा काम करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो