scriptनोटबंदी के तरह एक झटके में शराबबंदी नहीं होगा : कवासी लखमा | There will be no liquor ban in a stroke like notebook: Keshav Lakhma | Patrika News

नोटबंदी के तरह एक झटके में शराबबंदी नहीं होगा : कवासी लखमा

locationरायपुरPublished: Jul 30, 2019 09:32:51 pm

Submitted by:

Dinesh Yadu

– सात माह में पंचास दुकाने बंद किया है, धीरे-धीरे पूरे प्रदेश में शराबबंदी होगी

आबकारी मंत्री कवासी लखमा

आबकारी मंत्री कवासी लखमा

रायपुर। दिनेश यदु @ कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान किसी ने मंत्री पर सवाल उठाते हुए पूछा सात माह होने के बाद भी शराबबंदी नही हुआ।इसका आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने बहुत ही चालाकी के साथ जवाब दिया और बोले शराबबंदी पर केवल डॉ रमन सिंह और भाजपा कार्यकर्ता ही मुँह खोलते है।लखमा ने कहा आबकारी मंत्री बनने के बाद मैने हर जिले का दौरा किया है।

जब लड़की ड्यूटी करने पहुंची अस्पताल, तो सीनियर ने किया दरवाजा बंद और करने लगा ज़बरदस्ती गन्दा काम

बस्तर से लेकर सरगुजा तक के लोगों से मिला हूँ लेकिन कही से शराब दुकान बंद करने का आवेदन नही मिला। हमारी सरकार सात माह में स्कूल, धार्मिक स्थल स्थापित किया है तथा पुराने दुकानों को हटाने के साथ-साथ सभी विधायकों की समिति गठित की गई है। जिसमें हमारे विधायक सत्यनारायण शर्मा को अध्यक्ष बनाया है। समिति में हमने भाजपा, छजकां(जे) के साथ बसपा के दो विधायकों को भी शामिल करने के लिए पत्र लिखा था।जिसमें से केवल बसपा के विधायक ने ही पत्र का जवाब दिया है।
प्रदेश के लिए बड़ी – बड़ी बात करने वाले बड़े पार्टी ने दो विधायकों के नाम तक नही दे पाए। सात माह में हमने पचास दुकाने हटाया है। हमारी सरकार नोट बंदी की तरह एक दिन में एक झटके में शराबबंदी नही करेगी। प्रदेश में धीरे-धीरे शराब दुकाने बंद करेगी।

यहां तिरपाल लगाकर किया जाता है दाह संस्कार, परिजनों की तकलीफ जानकर भड़क जाएंगे आप

भाजपा शासन काल में हमारे कार्यकर्ता शराबबंदी को लेकर सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करते थे ,तब भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री और मंत्री सुनते तक नही थे। हमारी सरकार आने के बाद हमने लोगों की समस्या को देखते हुए तुरंत ही शराब दुकान को हटाया है। ओवर रेट पर सवाल पुछने पर मंत्री ने हंसते हुए जवाब दिया ये 15 सालो से आदत बना हुआ है जो एकाएक बंद नही होगा। हमारे पास कोई जादु की झड़ी नही जिसकों चलाने ने ओवर रेट की समस्या बंद हो जाएगी। शराब की सेल ज्यादा होगा तब उसका पैसा छत्तीसगढ़ के विकास में काम आएगा।
Read More Chhattisgarh News .

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो