scriptछत्तीसगढ़ : कई इलाकों में होगी बारिश, बिजली गिरने की आशंका | There will be rain in many areas, there is a possibility of lightning | Patrika News

छत्तीसगढ़ : कई इलाकों में होगी बारिश, बिजली गिरने की आशंका

locationरायपुरPublished: May 02, 2021 06:10:08 pm

Submitted by:

ramendra singh

मौसम विभाग की चेतावनी : तेज हवाओं के साथ अंधड़ की भी जताई आशंका

छत्तीसगढ़ : कई इलाकों में होगी बारिश, बिजली गिरने की आशंका

छत्तीसगढ़ : कई इलाकों में होगी बारिश, बिजली गिरने की आशंका

रायपुर . प्रदेश के मौसम विभाग ने सोमवार को कई इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और कई स्थानों पर अंधड़ चलने की संभावना है। वहीं आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। मौसम वैज्ञानिक एसपी चंद्रा ने बताया कि एक चक्रीय चक्रवाती घेरा उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश और उसके आसपास 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है यहीं से एक द्रोणिका मणिपुर तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है एक चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण मध्य महाराष्ट्र के ऊपर 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। बता दें कि आईएमडी ने अनुमान जताया था कि अगले तीन से चार दिन तक बारिश और तेज आंधी आ सकती है। राजधानी के आसपास के इलाकों में शनिवार शाम को तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हुई थी।

बंगाल की खाड़ी आ रही नमी

प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में बंगाल की खाड़ी से नमी आने के कारण प्रदेश में 3 मई को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा अंधड़ चलने की संभावना है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने संभावना नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो