script57 बैंक खातों में छत्तीसगढ़ से पाकिस्तान भेजा जा रहा था आतंक फ़ैलाने के लिए पैसा | These are the 57 bank account used to send money to Terrorists | Patrika News

57 बैंक खातों में छत्तीसगढ़ से पाकिस्तान भेजा जा रहा था आतंक फ़ैलाने के लिए पैसा

locationरायपुरPublished: Jul 02, 2018 12:38:36 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

धीरज के एक दर्जन के अधिक राष्ट्रीयकृत और निजी बैंकों में 57 बैंक खाते पाए गए।

terror funding

57 बैंक खातों में छत्तीसगढ़ से पाकिस्तान भेजा जा रहा था आतंक फ़ैलाने के लिए पैसा

रायपुर. टेरर फंडिंग के इस खेल की भनक सुरक्षा एजेंसियों को काफी पहले लग गई थी। कुछ आतंकी घटनाओं की जांच के बाद फंडिंग के इस खेल खुलासा हुआ। इसकी शिकायत इडी तक भी पहुंची। इसके बाद बैंक ने धीरज के खाते बंद कर दिए गए थे। कुछ दिन बाद जब मामला शांत हुआ तो धीरज ने नया खाता खोला। इसके बाद नए सिरे से टेरर फंडिंग की जाने लगी।

मूलत: बिहार के जमुई निवासी धीरज साव की बातचीत पाकिस्तान के आतंकी मो. खालिद से होती थी। उन्हें अलग-अलग शहरों में इंडियन मुजाहिद्दीन (आइएम) और सिमी नेटवर्क बढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। धीरज के एक दर्जन के अधिक राष्ट्रीयकृत और निजी बैंकों में 57 बैंक खाते पाए गए। धीरज की गिरफ्तारी 2013-14 में हुई थी, जिसके बाद एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) के सामने उसने यह बात कबूल की थी।

किराए के घर में रहता था धीरज पुलिस के मुताबिक आज से 6-7 साल पहले धीरज राजधानी के खमतराई इलाके में वालिया कॉम्पलेक्स के करीब ट्रांसपोर्ट नगर में किराए के मकान में रहता था। उनका पूरा परिवार बिहार में है। धीरज 4-5 दोस्तों के साथ किराए के मकान में रहता था। अब यह मकान खाली हो चुका है। यही चिकन ठेला लगाने के दौरान उसका संपर्क आतंकवादियों के एजेंटों से हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो