स्किन टैनिंग या एक्ने स्पोर्ट के कारण खोई चेहरे की रंगत को वापस लौटाएंगे ये फेस मास्क

कभी-कभी ऐसा होता है कि स्किन रूटीन फॉलो करने के बाद भी हमारी स्किन रंगत खोने लगती है। इससे हम पैनिक मोड में आकर बहुत-सी चीजें ट्राई करने लगते हैं जिससे कई बार न सिर्फ साइड इफेक्ट्स हो जाते हैं बल्कि चेहरे की खूबसूरती भी छिन जाती है। ऐसे में हम आपको ऐसे स्किन प्रॉडक्ट्स बता रहे हैं जिससे आपकी खोई रंगत निखर जाएगी।

By: lalit sahu

Published: 20 Feb 2021, 11:13 PM IST

फ्रूट मास्क
केला, सेब, पपीता तथा संतरे को मिलाकर इस मिश्रण को आधा घंटा तक चेहरे पर लगाकर चेहरे को ताजे ठंडे पानी से धो लें। यह त्वचा को ठंडक प्रदान करता है, मृतक कोशिकाओं को साफ करता है तथा त्वचा पर काले धब्बे को दूर करता है।

ब्राइटनिंग मास्क
खीरे के जूस में दो चम्मच पाउडर दूध तथा अण्डे का सफेद भाग मिलाकर मिश्रण बना लें। इस पेस्ट को चेहरे तथा तथा गर्दन पर आधा घंटा तक लगाकर बाद में ताजे तथा साफ पानी से धो डालिए।

ऑयली स्किन के लिए मास्क
एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर आधा घंटा बाद चेहरे को साफ पानी से धो डालिए।

फेस मास्क लगाने के बाद जरूर करें ये काम
फेस्क मास्क लगाने के बाद दो कॉटनवूल पैड को गुलाब जल में भिगोएं तथा इन्हें आई पैड की तरह उपयोग कीजिए। काटनवूल पैड से गुलाब जल को निचोड़ कर इसे बन्द पलकों पर रखकर लेट जाऐं तथा आराम कीजिए। उपयोग में लाए गए टी-बैग भी सौन्दर्य में चार चांद ला सकते है। प्रयोग किए गए टी-बैग को गुनगुने पानी में भीगोकर पानी को निचोड़ लें तथा बाद में इन्हें आई-पैड की तरह उपयोग में लाएं।

Show More
lalit sahu Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned