राजधानी में चोरों ने धावा बोला, 11 सुरक्षा गार्ड वाले कवर्ड कैंपस में होटल मालिक के घर से लाखों का माल उड़ाया

कचना के सिटी ऑफ ड्रीम्स को बनाया निशाना

By: Nikesh Kumar Dewangan

Published: 06 Jan 2020, 06:37 PM IST

रायपुर. कचना में सुरक्षित माने जाने वाले कॉलोनी में चोरों ने धावा बोला और एक होटल के मालिक के घर में हाथ साफ कर दिया। जबकि, कॉलोनी की सुरक्षा में 11 गार्ड तैनात रहते है। इसके बावजूद खिड़की का ग्रिल उखाड़कर चोर भीतर घुसे और लाखों रुपए के गहने व नगदी लेकर फरार हो गए। घटना की सूचना पर खम्हारडीह पुलिस मौके पर पहुंची। अज्ञात चोरों के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।
पुलिस के मुताबिक कचना के सिटी ऑफ ड्रीम्स के ई-36 में रहने वाले अभिषेक अग्रवाल 31 दिसंबर से अपने परिवार के साथ न्यू ईयर मनाने केरल गए हुए हैं। रविवार को उनके घर की सामने की खिड़की में लगे ग्रिल उखड़े हुए मिले। खिड़की का शीशा भी खुला मिला। इसकी जानकारी पड़ोसियों ने अभिषेक के भाई मनोज अग्रवाल को दी।
मनोज मौके पर पहुंचे और भीतर जाकर देखा। भीतर बेडरूम में रखी अलमारी खुली पड़ी थी। अलमारी का लॉकर टूटा मिला। उसमें रखे हीरे व सोने-चांदी जेवर गायब थे। नगद रकम भी नहीं थी। बताया जाता है कि ४ लाख रुपए से अधिक के गहने व नगदी की चोरी हुई है। इसकी शिकायत मनोज ने खम्हारडीह थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।
चोर केवल बेडरूम से ले गए सामान
चोरों ने केवल बेडरूम की जांच की। मकान के अन्य कमरों में प्रवेश नहीं किया। न ही तलाशी ली, जबकि आमतौर पर चोर सभी कमरों की तलाशी लेते हैं और जो भी कीमती चीज मिलता है, उसे चुरा लेते हैं। चोरों ने मकान के दरवाजे में लगे ताले को नहीं तोड़ा, बल्कि उसके बगल से लगी खिड़की के जरिए भीतर प्रवेश किया। चोरों ने खिड़की में लगे ग्रिल को लोहे के रॉड से उखाड़ दिया। फिर स्लाइड वाली खिड़की को खोलकर भीतर घुसे। चोर मकान में सामने से घुसे, लेकिन आसपास के लोगों की नजर नहीं पड़ी।
धरसींवा चोरी में नहीं मिला सुराग
धरसींवा के ज्वैलरी दुकान में चोरी करने वालों का सुराग पुलिस को नहीं मिला है। आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीम लगी हुई है, लेकिन कोई ठोस सुराग नहीं मिला है। आरोपियों के कार की तलाश में हाइवे के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की गई, लेकिन इससे लाभ नहीं मिला।
दो सीएसपी रहते हैं कॉलोनी में
कॉलोनी में रायपुर के दो सीएसपी रहते हैं। इसके अलावा न्यायाधीश भी रहते हैं। इसके बावजूद चोरों ने बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दिया। उल्लेखनीय है कि कॉलोनी चारो ओर बाउंड्री से घिरी है। बताया जाता है कि यहां 11 सिक्युरिटी गार्ड सुरक्षा में तैनात रहते हैं। चार लोग रात में ड्यूटी करते हैं। बाकी का अलग-अलग शिफ्ट में ड्यूटी लगाते हैं। कॉलोनी में बड़ी संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।
सीसीटीवी फुटेज की हो रही जांच
पीडि़त के मकान के सामने वाले मकान में सीसीटीवी कैमरा लगा है, लेकिन फुटेज स्पष्ट नहीं है। पुलिस सभी सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच कर रही है। कुछ फुटेज पुलिस को मिले हैं, लेकिन स्पष्ट नहीं होने के कारण आरोपियों का पता नहीं चल पाया है।

Nikesh Kumar Dewangan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned