छत्तीसगढ़ में कोरोना से तीसरी मौत, 19 साल की युवती ने AIIMS में तोड़ा दम

छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच कोरोना संक्रमित एक और मरीज की मौत एम्स (AIIMS Raipur) रायपुर में हुई है। इसी के साथ प्रदेश में इस महामारी से हुई मौत का आंकड़ा तीन पहुंच गया है।

By: Ashish Gupta

Published: 06 Jun 2020, 10:13 AM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच कोरोना संक्रमित एक और मरीज की मौत एम्स (AIIMS Raipur) रायपुर में हुई है। इसी के साथ प्रदेश में इस महामारी से हुई मौत का आंकड़ा तीन पहुंच गया है। जगदलपुर की 19 वर्षीय युवती ल्यूकेमिया से पीड़ित थी और एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवती को 1 जून को एम्स में भर्ती किया गया था। एम्स रायपुर ने युवती की मौत की जानकारी दी।

छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) में कोरोना संक्रमण का दायरा हर दिन बढ़ता ही चला जा रहा है। 4 जून को जहां 147 संक्रमित मरीज मिले तो 5 जून को आई रिपोर्ट में 127 नए केस सामने आए। इनमें सर्वाधिक 40 संक्रमित कोरबा जिले में मिले हैं। इसके अलावा संक्रमितों में रायपुर के मंदिर हसौद थाने का हवलदार, जिला अस्पताल रायपुर की नर्स, बीएसएफ का अफसर और बलौदा बाजार में पदस्थ 3 स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल है।

रायपुर में 4 नए मरीज मिले हैं। बीते 48 घंटे में प्रदेश में 274 संक्रमित मरीज मिले हैं, जबकि 66 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। संक्रमित मरीजों में सर्वाधिक मजदूर हैं, जो महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात से लौटे हैं। इन मरीजों में अन्य मरीजों की तुलना में वायरस लोड अधिक है। यही वजह है कि इनके ठीक होने में अधिक समय लग रहा है।

Corona virus
Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned