scriptThis Ganesh Chaturthi healthy modak, try these recipes | Ganesh Chaturthi: इस गनेश चतुर्थी में हेल्दी तरीके से बनाए मोदक, इन रेसिपीज को करें ट्राई | Patrika News

Ganesh Chaturthi: इस गनेश चतुर्थी में हेल्दी तरीके से बनाए मोदक, इन रेसिपीज को करें ट्राई

locationरायपुरPublished: Aug 27, 2022 03:45:30 pm

Submitted by:

Sakshi Dewangan

Ganesh Chaturthi: मोदक को आज भगवान गणेश का मुख्य भोग या प्रसाद माना जाता है. वैसे आप इस गणेश चतुर्थी पर हेल्दी तरीके से भी मोदक का सेवन कर सकते हैं. घर पर ट्राई इन हेल्दी मोदक रेसिपीज को ट्राई करें.

chaturthi

Ganesh Chaturthi: रायपुर. हर शुभ कार्य की शुरुआत में भगवान गणेश को आमंत्रित किया जाता है. कहते हैं कि गणपति की कृपा जिस पर हो जाए, उसके जीवन में खुशहाली हर समय बनी रहती है. गणपति बप्पा के भक्त उन्हें प्रसन्न करने के लिए हर समय उनकी सेवा में लगे रहते हैं, लेकिन गणेश चतुर्थी पर उनकी पूजा करने का विशेष प्रावधान होता है. गणेश चतुर्थी के मौके पर कोई मूर्ति के जरिए भगवान की उपासना करता है, तो कोई व्रत रखकर. वैसे भगवान गणेश को स्वादिष्ट व्यंजन भी बहुत पसंद आते हैं और मोतीचूर के लड्डू की तरह मोदक भी उन्हें सबसे प्रिय माने जाते हैं. बाजार में आसानी से मिलने वाले मोदक को आज भगवान गणेश का मुख्य भोग या प्रसाद माना जाता है.

वैसे मीठा ज्यादा होने की वजह से हो सकता है कि ये सेहत के लिए अच्छा न हो, लेकिन इन्हें देखकर खाने का मन न हो, ऐसा तो हो नहीं सकता. वैसे आप हेल्दी तरीके से भी मोदक का सेवन कर सकते हैं. घर पर ट्राई इन हेल्दी मोदक रेसिपीज को ट्राई करें.

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.