scriptनिपटा लें जरूरी काम, मार्च के आखिरी हफ्ते बैंकों में नहीं होंगे काम | this last month not work of four day in all Bank | Patrika News

निपटा लें जरूरी काम, मार्च के आखिरी हफ्ते बैंकों में नहीं होंगे काम

locationरायपुरPublished: Mar 17, 2018 09:31:50 pm

स महीने के आखिरी हफ्ते में अवकाश की वजह से लोगों को परेशान होना पड़ेगा..

CG News
रायपुर . वित्तीय वर्ष के आखिरी महीने में जहां ग्राहकों को जरूरी काम के लिए बैंकों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं, वहीं इस महीने के आखिरी हफ्ते में अवकाश की वजह से लोगों को परेशान होना पड़ेगा।
Read More News: पिता हैं वॉचमैन, मां स्वीपर, लेकिन बेटे ने #GATE परीक्षा 2018 में टॉप-50 में बनाई जगह

29 मार्च से 1 अप्रैल तक बैंकों में ना तो चेक क्लियरेंस होगा और ना ही बैंक ड्राप्ट बनेगा। 29 मार्च को महावीर जयंती और 30 मार्च को गुड फ्राइडे का अवकाश रहेगा, वहीं 31 मार्च को पांचवें शनिवार की वजह से कामकाज प्रभावित रहेगा। नए वित्तीय वर्ष यानी 1 अप्रैल की शुरूआत अवकाश के दिनों से हो रही है, इसलिए इस दिन भी बैंकों में कामकाज प्रभावित रहेगा। हालांकि बैंक कर्मियों को आखिरी हफ्ते में आराम मिलेगा, लेकिन ग्राहकों को अपने जरूरी काम पहले निपटाने होंगे।
Read More News: लोक सुराज में सामने आई इस अफसर की ये करतूत, CM बोले – तुरंत करो इसे सस्पेंड

अगले 10 दिन बैंकों पर भारी दबाव
अगले १० दिनों तक बैंकिंग कामकाज में भारी दबाव देखने को मिलेगा। बैंकों में जहां चेक क्लियरेंस के लंबित मामले बढ़ते जा रहे हैं, वहीं सरकारी विभागों को इससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आम ग्राहकों के साथ ही कारोबारियों के लिए बैंकों में कामकाज प्रभावित होना एक बड़ी चुनौती साबित होगी।

Read More News: किडनी की रहस्यमय बीमारी से यहां लगातार हो रही मौतें, बड़े से बड़ा डॉक्टर भी हुए हैरान

रिटर्न भरने के साथ जीएसटी का भी दबाव

कारोबारी वर्ग के लिए 31 मार्च के पहले आयकर रिटर्न भरने के अलावा जीएसटी रिटर्न और बैंकिंग कामकाज का दबाव रहेगा। कारोबारियों को फरवरी के जीएसटीआर, 3बी,5,5ए की फाइलिंग 20 मार्च तक करनी होगी, वहीं 31 मार्च तक टीआरएएन-2 भरना है, जिसे दोबारा नही भरा जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो