scriptइस टीचर की 6 बार हो चुकी है कीमोथैरेपी, फिर भी बांट रहीं सुरों से खुशियां | This woman face cancer but perform harmonium and won prize | Patrika News

इस टीचर की 6 बार हो चुकी है कीमोथैरेपी, फिर भी बांट रहीं सुरों से खुशियां

locationरायपुरPublished: Jan 16, 2020 12:55:10 am

Submitted by:

Tabir Hussain

राज्य स्तरीय युवा उत्सव में बलौदाबाजार जिले की आम्रपाली बनर्जी ने हारमोनियम में जीता तीसरा प्राइज

इस टीचर की 6 बार हो चुकी है कीमोथैरेपी, फिर भी बांट रहीं सुरों से खुशियां

इस टीचर की 6 बार हो चुकी है कीमोथैरेपी, फिर भी बांट रहीं सुरों से खुशियां

ताबीर हुसैन @ रायपुर। ये कहानी है बलौदाबाजार जिले के ग्राम हिरमी निवासी आम्रपाली बनर्जी की। सन् 2015 में उन्हें पेट के कैंसर का पता चला। यह सुनते ही पैरों तले जमीन खिसकना लाजिमी था। डॉक्टरों ने भरोसा दिलाया कि फस्र्ट स्टेज है। कोई देर नहीं हुई है। इलाज के दौरान 6 बार कीमोथैरेपी हुई। वे अभी भी फॉलोअप के लिए रायपुर आती हैं। लेकिन कीमो से उन्हें काफी तकलीफ हुई। पीठ और पैरों में हमेशा दर्द होता रहता है। एक बार बैठ गईं तो उठना मुश्किल होता है। उनके बॉडी के 5 ऑर्गन निकाल दिए गए हैं। दर्द को सहते हुए संगीत प्रेम के लिए वक्त निकालना दूसरों के लिए प्रेरणा का उदाहरण बन सकता है। साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित युवा उत्सव में उन्होंने हारमोनियम वादन में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।
बढ़ा आत्मविश्वास

आम्रपाली बनर्जी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को युवाओं की प्रतिभा को निखारने उन्हें मंच प्रदान करने के लिए आयोजित युवा महोत्सव के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन से युवाओं को अपने हुनर को प्रदर्शित करने का अवसर मिलता है। वहीं प्रतियोगिता में हिस्सा लेने से आगे बढऩे के लिए आत्मविश्वास पैदा होता है। इस तरह के आयोजन होते रहना चाहिए।

खैरागढ़ यूनिवर्सिटी से म्यूजिक में मास्टरी
मूलत: दल्लीराजहरा की आम्रपाली क्लास 3 से संगीत में रुचि रखती थीं। उन्होंने इंदिरा कला संगीत विवि से संगीत में एमए किया है। हिरमी स्थित एक निजी स्कूल में टीचर हैं।

अचानक बोल दिया गया कि प्रतिभागी के तौर पर बजाना है

आम्रपाली ने बताया कि जिला स्तर पर बलौदाबाजार में प्रतियोगिता आयोजित थी। मैं अपनी बेटी के लिए हारमोनियम बजाने गई थी लेकिन वहां पता चला कि मुझे जिले का प्रतिनिधित्व करते हुए हारमोनियम बजाना है। फौरन मेंटली तौर पर तैयार होकर ऑन द स्पॉट प्रस्तुति दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो