scriptफल दुकान में काम करने वालों के पास मिले 60 मोबाइल, फिर ये हुआ | Those working in the fruit shop got 60 mobiles, then this happened | Patrika News

फल दुकान में काम करने वालों के पास मिले 60 मोबाइल, फिर ये हुआ

locationरायपुरPublished: Jan 29, 2022 01:27:06 am

Submitted by:

Dhal Singh

रायपुर के गोलबाजार में फल दुकान में काम करने वाले दो नाबलिक सहित तीन कर्मियों के पास से पुलिस ने एक दो नहीं बल्कि 60 लाख के मोबाइल जब्त किए हैं। इनकी कीमत करीब दस लाख रुपए बताई जा रही है। दरअसल, ये शातिर चोर हैं।

फल दुकान में काम करने वालों के पास मिले 60 मोबाइल, फिर ये हुआ

पुलिस गिरफ्त में चोरी का आरोपी।

रायपुर. गोलबाजार के फल दुकान में काम करने वाले दो नाबालिगों सहित तीन को तेलीबांधा पुलिस ने पकड़ा है और उनसे 60 मोबाइल बरामद हुए हैं। पुलिस का दावा है कि 60 मोबाइल तीनों से मिला है और तीनों भीड़भाड़ वाले स्थानों में घूम-घूमकर मोबाइल चुराते थे। पुलिस ने तीनों को मोबाइल चोरी करने वाला बताया है, लेकिन यह खुलासा नहीं किया कि शहर के कौन-कौन से भीड़भाड़ वाला स्थान है, जहां से मोबाइल चुराया गया है।
पुलिस के मुताबिक सतनामीपारा में चंद्रप्रकाश धीवर के घर करीब चार दिन पहले राज नोनिया उर्फ नुनिया, प्रेम नोनिया और गौतम के साथ दो नाबालिग ने किराए से मकान लिया और गोलबाजार के फल दुकानों में काम करने लगे। गुरुवार को चाइल्ड लाइन और तेलीबांधा पुलिस की टीम ने छापा मारा। मौके से राज और दो नाबालिग मिले। बाकी युवक नहीं थे। पुलिस का दावा है कि राज और दोनों नाबालिगों के पास अलग-अलग कंपनियों के कुल 60 मोबाइल मिले हैं। इन मोबाइलों के संबंध में तीनों से पूछताछ हुई, तो उन्होंने भीड़भाड़ वाले स्थान से इन मोबाइलों को चुराना स्वीकार किया है। पुलिस ने राज को जेल भेज दिया और दोनों नाबालिगों को किशोर न्यायालय में पेश किया है।
कहां-कहां से चोरी हुई?
पुलिस ने सभी 60 मोबाइल को लावारिस मानकर जब्त किया है। पुलिस यह भी खुलासा नहीं कर पाई कि शहर के किस-किस स्थान से आरोपियों ने मोबाइल चुराए हैं। इससे पूरे मामले को लेकर सवाल उठने लगे हैं।
मकान मालिक गिरफ्तार, लेकिन शूटर को रखने वालों को भूले
मजे की बात है कि तेलीबांधा पुलिस मोबाइल चोरी के आरोपी अपचारी बालकों को किराए का मकान देने वाले चंद्रप्रकाश धीवर के खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई की और उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया। लेकिन कुछ दिन पहले मुंबई अंडरवर्ल्ड के शूटर और उसके साथियों को पकड़ा गया। वे भी एक माह तक तेलीबांधा में किराए के मकान पर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उनके मकान मालिक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो