पाउडर बेचने आए युवकों ने अकेली महिला को बनाया शिकार, इलाके में मच गई खलबली

पुलिस ने ठगों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर लिया है और इसकी तलाश कर रही है।

दंतेवाड़ा/गीदम. नगर में दिनदहाड़े ठगों का आतंक भी बढऩे लगा है। ऐसा ही एक मामला गीदम थाने में प्रकाश में आया है । जहां तीन ठग एक घर से करीब दो तोला सोना लेकर फरार हो गए। पुलिस ने ठगों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर लिया है और इसकी तलाश कर रही है।

दोपहर नगर के वार्ड क्रमांक 12 में रहने वाली केशर बाई के घर में तीन ठग पहुंच गए । तीनों ने सर्फ विक्रेता बताकर केशर बाई को अपना परिचय दिया। सिर्फ इतना ही नही ठगों ने सर्फ की गुणवत्ता दिखाने केशर बाई के घर के बर्तन भी चमका दिए । इसके बाद ठगो ने सोना-चांदी साफ करने की भी बात कही और केशर बाई से सोना साफ करने के लिए उसका चैन ले लिया । जिसके बाद मौका मिलते ही तीनों ठग फरार हो गए । वहीं पास के ही घर का एक युवक ठगों का पीछा करनें लगा पर वह उसे पकडऩे असफल हो गया।

घटना मंगलवार दोपहर की है जब केशर बाई के घर मे सिर्फ महिलाएं मौजूद थी। जो ठगों के गतिविधियों को नहीं समझ पाई और अपना सोना साफ करने के लिए दे दिया । नतीजन ठगों ने पचास हजार का सोना दिनदहाड़े पार कर दिया। जानकारी के मुताबिक गीदम थाना प्रभारी यादव ने बताया कि तीनों ठग एक सिल्वर रंग की स्प्लेंडर बाइक में थे जिसके नम्बर प्लेट में सोल्ड लिखा था । फिलहाल गीदम थाना में ठगो के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है । गीदम थाना प्रभारी विजय यादव ने कहा प्रत्यक्षदर्शी के साथ ठगो की तलाश की जाएगी और साथ ही ऐसे ठगों से सावधान रहने के लिए भी कहा है।

ठगों ने ऐसे किया सोना पार
बर्तन कि सफाई के बाद ठगों ने साफ करने के लिए केशर बाई के गले की चैन मांगा। इसे साफ करने के लिए टिफिन में पानी डाला और उसमें सर्फ मिलाया। इसके बाद ठगों ने हल्दी मांगी और उसे मिलाया जिससे पानी पूरी तरह लाल हो गया। इसके बाद टिफिन को बंद करके उसे गर्म करने के लिए कहा। और साथ ही टिफिन में हाथ नही डालने की भी चेतावनी दी । टिफिन को गर्म करने घर की महिलाएं अंदर गई और एक बार टिफिन में हाथ डालकर देख ही लिया उसके बाद सभी सकते में आ गए टिफिन में सिर्फ लाल पानी था। क्योंकि चैन तो ठगों के पास था और बाहर आते तक सारा खेल खत्म हो गया। ठग रफू चक्कर हो चुके थे।

Show More
चंदू निर्मलकर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned