scriptThree pairs of trains including Chhattisgarh Express again on track | छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस समेत तीन जोडिय़ां टे्रनें फिर से पटरी पर | Patrika News

छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस समेत तीन जोडिय़ां टे्रनें फिर से पटरी पर

चौतरफा दबाव के आगे झुका रेलवे : मुख्यमंत्री की केंद्रीय रेलमंत्री से की गई अपील रंग लाई
-अब भी 4 लोकल 23 मई तक,12 एक्सप्रेस अलग-अलग तारीखों में कैंसिल

रायपुर

Updated: April 26, 2022 09:53:43 pm

ये टेनें फिर से दौड़ेंगी : छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 18237/18238, विशाखापट्नम निजामुद्दीन विशाखापट्नम समता एक्सप्रेस 12807/12808 और सिकंदराबाद-रायपुर-सिकंदराबाद 12771/12772 को बहाल किया गया है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ से होकर चलने वाली 22 यात्री ट्रेनें भीषण गर्मी में कैंसिल कर देने से रेलवे प्रशासन पर चौतरफा दबाव पड़ा। इससे मंगलवार को तीन जोड़ी छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, समता एक्सप्रेस और रायपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस गाडिय़ों को चलाने का आदेश जारी करना पड़ा। ये तीनों एक्सप्रेस गाडिय़ां अब बुधवार से अपने निर्धारित समय पर पहले जैसा चलेंगी। इससे लगभग डेढ़ लाख लोगों को राहत मिलेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंगलवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से छत्तीसगढ़ की 22 रद्द टे्रनें को बहाल करने का आग्रह किया था। इसके बाद रेल मंत्रालय ने छत्तीसगढ़-समता एक्सप्रेस समेत तीन जोड़ी यात्री टे्रनों को बहाल करने का निर्णय लिया। मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर में केंद्रीय रेल मंत्री से चर्चा करने की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, केंद्रीय रेल मंत्री से दूरभाष पर चर्चा कर उन्हें छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 22 यात्री रेलगाडियों के परिचालन को निरस्त करने से राज्य के यात्रियों को हो रही परेशानियों से अवगत कराया। बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय और प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने जनसरोकारों को ध्यान में रखते हुए रेलवे के अधिकारियों के सामने यह मुद्दा उठाया था।
,
छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस समेत तीन जोडिय़ां टे्रनें फिर से पटरी पर,छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस समेत तीन जोडिय़ां टे्रनें फिर से पटरी पर
पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया मुद्दा

थोक में ट्रेनों के रद्द होने से लाखों यात्रियों की दिक्कतों को पत्रिका ने लगातार प्रकाशित किया। यहां तक सैकड़ों लोगों की बारात, धार्मिक यात्राएं रद्द हो जाने की खबर प्रमुखता से छापी।


तपती धूप में प्रदर्शन, जमकर नारेबाजी
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मरकाम के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ता तपती धूप में दोपहर करीब 1 बजे डीआरएम ऑफिस पहुंचे। यहां उन्होंने जमकर नारेबाजी की और डीआरएम से मुलाकात कर अपनी आपत्ति दर्ज कराते हुए ज्ञापन भी सौंपा। प्रदेश अध्यक्ष मरकाम ने चेतावनी दी कि यदि स्थिति जल्द नहीं सुधरी तो कोयला से भरी मालगाडिय़ों के परिचालन को रोक दिया जाएगा।
केंद्रीय मंत्री आठवले ने कहा -मंत्रालय स्तर पर बात करेंगे
मंगलवार को राजधानी रायपुर आए केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले छत्तीसगढ़ में 22 रेल गाडिय़ों को रद्द किए जाने को लेकर कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है। अब मामला संज्ञान में आया है तो वे मंत्रालय स्तर पर बात कर समाधान की कोशिश करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Crisis: क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया के फॉर्मूले जैसा ही एकनाथ शिंदे गुट को लाने की तैयारी में बीजेपी, समझें क्या है पार्टी का प्लान बीMaharashtra: ईडी के समन पर संजय राउत ने कसा तंज, बोले-ये मुझे रोकने की साजिश, हम बालासाहेब के शिवसैनिकPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget LIVE Updates: वित्तमंत्री हरपाल चीमा ने कहा- सभी जिलों में बनाए जाएंगे साइबर अपराध क्राइम कंट्रोल रूमपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बागी मंत्रियों के छीने विभागMaharashtra Political Crisis: आदित्य को छोड़ शिवसेना के सारे MLA Minister हुए बागी, उद्धव ठाकरे के साथ बचे सिर्फ MLC मंत्रीयशवंत सिन्हा को समर्थन देगी TRS, क्या BJP के खिलाफ विपक्ष से हाथ मिला रहे KCR?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.