भाटापारा स्टेशन में बुधवार को भी तीन ट्रेनें पहुंची, 850 से अधिक मजदूर आए

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का आना 13 जुलाई से जो प्रारंभ हुआ है, वह 27 जुलाई दिन बुधवार तक निरंतर जारी है। और अभी आगे भी जारी रहने की संभावना है। लगातार मजदूर भाटापारा स्टेशन पर पहुंच रहे हैं।

By: dharmendra ghidode

Published: 28 May 2020, 06:05 PM IST

भाटापारा. श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का आना 13 जुलाई से जो प्रारंभ हुआ है, वह 27 जुलाई दिन बुधवार तक निरंतर जारी है। और अभी आगे भी जारी रहने की संभावना है। लगातार मजदूर भाटापारा स्टेशन पर पहुंच रहे हैं। बुधवार को तीन अलग अलग गाडिय़ों में दूर भाटापारा स्टेशन पर उतरे जिसमें भाटापारा बलौदाबाजार जिला बेमेतरा जिला के मजदूर शामिल थे। बुधवार को भी करीब 850 लोग तीन ट्रेनों में भाटापारा स्टेशन पर उतरे जिसमें से बेमेतरा जिले के 290 से भी ज्यादा लोग थे। शेष बलौदाबाजार भाटापारा जिले के बताए गए हैं।
एक ट्रेन सुबह कोयंबटूर से कोरबा के लिए आई थी, जिसमें 107 मजदूर बलौदा बाजारभाटापारा जिले के थे। उसके पश्चात कर्नाटक से एक ट्रेन भाटापारा पहुंची उसमें से 218 मजदूर उतरे जिसमें से 216 मजदूर बलौदाबाजार भाटापारा जिले के थे। केवल 2 मजदूर ही बेमेतरा जिले के इस ट्रेन से उतरे थे। तीसरी ट्रेन पुणे से बिलासपुर के लिए थी इसमें से भाटापारा स्टेशन पर 506 से भी अधिक लोग उतरे, इसमें से 288 लोग बेमेतरा जिले के थे। तीसरे चरण में 218 लोग बलौदाबाजार भाटापारा जिले के उतरे इस प्रकार मजदूरों का आना निरंतर जारी है। वहीं प्रशासन अपना काम प्रतिदिन की भांति रोज निपटा रहा है।
मजदूरों का आने का क्रम निरंतर जारी है। जानकारी में बताया गया है कि रात तक एक और ट्रेन भाटापारा स्टेशन मजदूरों को लेकर पहुंच सकती है। इस प्रकार 1 दिन में तीन तीन ट्रेन के भाटापारा स्टेशन पर पहुंचने से कार्य करने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
ट्रेनें अभी लगातार आ रहीे
श्रमिकों को लेकर विभिन्न राज्यों से ट्रेनों का आना निरंतर जारी है प्रतिदिन भाटापारा रेलवे स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंच रही है। प्रशासन की ओर से मजदूरों को उनके जिलों में पहुंचाने का काम भी नियमित रूप से किया जा रहा है। अभी लगातार और ट्रेनों की आने की जानकारी मिली है जिसको देखते हुए प्रशासन की ओर से स्टेशन परिसर में और स्टेशन परिसर के बाहर सेनिटाइज करवाया जा रहा है।

Show More
dharmendra ghidode
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned