गैस एजेंसी दिलाने का वादा कर मेडिकल संचालक से वसूले 17 लाख, आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज

गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर मेडिकल स्टोर संचालक से लाखों रुपए की ठगी हो गई

By: Deepak Sahu

Published: 03 Mar 2019, 09:17 AM IST

रायपुर. गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर मेडिकल स्टोर संचालक से लाखों रुपए की ठगी हो गई। धोखेबाजों ने ऑनलाइन आवेदन के आधार पर दवा कारोबारी की पहचान की। इसके बाद गैस एजेंसी संचालक बनकर उन्हें झांसा दिया और 17 लाख रुपए से अधिक की राशि ठग ली। इसकी शिकायत पर राजेंद्र नगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक अमलीडीह निवासी धनीराम निषाद मेडिकल दुकान का संचालक है। इसके साथ ही वे गैस एजेंसी लेने के लिए अलग-अलग गैस कंपनियों में दो साल से ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं, लेकिन उनका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाता था।

स्क्रीन शॉट नितिन को किया वाट्सऐप
इस बीच जनवरी में नितिन कुमार सिंह नामक व्यक्ति ने फोन किया। उसने खुद को अदानी गैस एजेंसी का सेल्स मैनेजर बताया। उसके झांसे में आकर धनीराम ने अदानी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में ऑनलाइन आवेदन किया और इसका स्क्रीन शॉट नितिन को वाट्सऐप किया। अगले दिन नितिन ने फोन पर बताया कि उनका चयन हो गया और 14 हजार 500 रुपए जमा करने के लिए कहा।

इस पर धनीराम ने खाते में पैसा जमा कर दिया। इसके बाद एक अन्य व्यक्ति ने धनीराम को फोन किया और खुद को अदानी कंपनी का सीइओ बताया। इससे धनीराम को शक हुआ। इसके बाद उन्होंने जमा हुए पैसे वापस मांगे, तो उन्होंने इनकार कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

सुरक्षा निधि के नाम पर मांगे लाखों
उसने गैस एजेंसी के लिए सुरक्षा निधि, बीमा राशि व अन्य औपचारिकताओं के नाम पर अलग-अलग किस्तों में कुल 17 लाख 89 हजार 465 रुपए जमा करवाया। इसके बाद फिर फोन करके 35 लाख रुपए जमा करने के लिए कहा। धनीराम ने गैस कंपनी में आकर पैसा जमा करने की बात कही। इससे आरोपियों ने इनकार कर दिया और औपचारिकता पूरी हुए बिना ऑफिस में नहीं मिलने को कहा।

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned