script

ठग का मायाजाल: मंत्री को चुनाव जीतवाया हूं, AIIMS और BSP में सरकारी नौकरी लगवा दूंगा

locationरायपुरPublished: May 31, 2021 05:38:53 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

जुगाड़ से सरकारी नौकरी पाने का लालच करने वालों को लोग तरह-तरह से झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करते हैं। कभी किसी मंत्री का नाम लेते हैं, तो कभी किसी अधिकारी का नाम लेकर लोगों को बरगलाते हैं।

thug of chhattisgarh

ठग का मायाजाल: मंत्री को चुनाव जीतवाया हूं, AIIMS और BSP में सरकारी नौकरी लगवा दूंगा

रायपुर. जुगाड़ से सरकारी नौकरी पाने का लालच करने वालों को लोग तरह-तरह से झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करते हैं। कभी किसी मंत्री का नाम लेते हैं, तो कभी किसी अधिकारी का नाम लेकर लोगों को बरगलाते हैं। सरस्वती नगर इलाके में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। एक व्यक्ति ने नगरीय निकाय मंत्री शिवकुमार डहरिया (CG Minister Shivkumar Dahariya) को चुनाव जीताने और उनके लिए काम करने का झांसा देकर आधा दर्जन लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर ली। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। आरोपी फरार है।
पुलिस के मुताबिक जीवमंगल सिंह टंडन से मोहम्मद उमर की जान-पहचान थी। 18 अगस्त 2018 कसे जीव मंगल ने मोहम्मद उमर से कहा कि वह एससीसीएल में उसकी सरकारी नौकरी लगवा सकता है। इसके लिए 3 लाख 50 हजार रुपए लगेंगे। उमर उसकी बातों में आ गया। उसने साढ़े तीन लाख रुपए उसे दे दिए। इसके बाद जीवमंगल ने एम्स में सुपरवाइजर की नौकरी किसी को चाहिए तो बताओ। इसके बाद उमर ने अपने दोस्त अब्दुल शमद को मिलवाया। उसने भी 1 लाख 50 हजार रुपए दिया।

यह भी पढ़ें: भैंस चोरी कर रहे 6 लोगों को ग्रामीणों ने पीटा, एक मौत, पांच घायल, दो दर्जन संदेही गिरफ्तार

इस तरह जीवमंगल ने एम्स, बीएसपी में नौकरी लगवाने के नाम पर अशोक यादव से 4 लाख 50 हजार 000, जावेद से एक लाख, कासिफ इकबाल से 7 लाख और एक अन्य से 1 लाख 50 हजार कुल 19 लाख रुपए लिए थे। रकम लेने के बाद आरोपी ने सभी को ज्वाइनिंग लेटर भी दिया। ज्वाइनिंग लेटर लेकर जब पीडि़त लोग संबंधित विभागों में गए, तब हकीकत का खुलासा हुआ। अधिकारियों ने ज्वाइनिंग लेटर फर्जी बताकर उन्हें बाहर चलता कर दिया।
इसके बाद पीड़ितों ने जीवमंगल से अपने पैसों की मांग करने लगे। इस पर जीवमंगल ने खुद को मंत्री के लिए काम करने का झांसा देकर पैसा वापस करने से मना कर दिया। आरोपी कथित रूप से दावा करता था कि उसने नगरीय निकाय मंत्री को चुनाव जीताने के लिए 40 लाख रुपए दिया था। मेरी कई नेताओं और अफसरों से जान-पहचान है। साथ ही आरोपी खुद को कांग्रेस नेता बताता था।

यह भी पढ़ें: जिसके लिए पति को छोड़ा अब प्रेमी ने भी मुंह मोड़ा, पीड़िता ने थाने में की शिकायत, FIR दर्ज

पहुंचे थाने पीड़ित
पीड़ितों ने करीब दो साल पहले सरकारी नौकरी के लिए जीवमंगल को पैसे दिए थे, लेकिन जब नौकरी नहीं मिली। और उसने पैसे भी वापस नहीं किए, तो इसकी शिकायत पीड़ितों ने सरस्वती नगर थाने में की। शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने जीवमंगल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपी की अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। सरस्वती नगर टीआई गौतम गावड़े ने बताया कि पीड़ितों की शिकायत के बाद आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। उसकी तलाश की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो