scriptनंदनवन जंगल सफारी में टूरिस्ट बस पर बाघ का हमला, वीडियो वायरल, दो कर्मचारी बर्खास्त | Tiger Chases Bus In Chhattisgarh Nandanvan Jungle, 2 Officials Sacked | Patrika News

नंदनवन जंगल सफारी में टूरिस्ट बस पर बाघ का हमला, वीडियो वायरल, दो कर्मचारी बर्खास्त

locationरायपुरPublished: Feb 17, 2020 12:40:47 am

Submitted by:

ashutosh kumar

बस ड्राइवर ओमप्रकाश भारती और गाइड नवीन पुरैना की सेवाएं समाप्त

नंदनवन जंगल सफारी में टूरिस्ट बस पर बाघ का हमला, वीडियो वायरल, दो कर्मचारी बर्खास्त

नंदनवन जंगल सफारी में टूरिस्ट बस पर बाघ का हमला, वीडियो वायरल, दो कर्मचारी बर्खास्त

रायपुर. नंदनवन जंगल सफारी में घूमने के लिए आए पर्यटकों की बस पर एक बाघ के आक्रमण करने का वीडियो वायरल होने के बाद दो कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है। शुक्रवार (14 फरवरी) की शाम जब पर्यटकों का एक समूह जंगल सफारी में था, तब यह घटना हुई थी। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में बाघ टूरिस्ट बस का पीछा करता दिख रहा है। इन दोनों कर्मचारियों पर आरोप है कि उन्होंने इस घटना में सुरक्षा प्रोटोकॉल की अनदेखी की थी। बस के इंचार्ज फॉरेस्ट गार्ड को भी कारण बताओ नोटिस भेजा गया है।
दरअसल शुक्रवार शाम को पर्यटकों का एक समूह जंगल सफारी में घूम रहा था। उन्होंने बस के अंदर बैठकर दो बाघों के बीच की लड़ाई का वीडियो बनाया। इसी दौरान एक बड़े बाघ ने बस की खिड़की पर लगे पर्दे पर झपट्टा मार दिया। इसके बाद वीडियो में घबराए पर्यटकों में से एक ने ड्राइवर से बस को तेज भगाने के लिए कहा। वीडियो में बाघ भी बस के पीछे बहुत दूर तक दौड़ता हुआ दिखाई दे रहा है।
जंगल सफारी की निदेशक एम. मर्सी बेला ने कहा कि वीडियो पर ध्यान देने के बाद हमने बस ड्राइवर ओमप्रकाश भारती और गाइड नवीन पुरैना की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। उन्होंने सफारी सुरक्षा नियमों की अनदेखी की।
प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि यह वीडियो गाइड ने बनाया था। निदेशक का कहना है कि दोनों को जानवरों व पर्यटकों की सुरक्षा की ट्रेनिंग दी गई है। स्टेंडर्ड प्रोटोकॉल के तहत उन्हें बस को भगाने के बाद इंतजार करते हुए परिस्थिति के सामान्य होने का इंतजार करना चाहिए था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो