scriptTime to open ration shop at 8 o'clock, opening after 10 o'clock, card | समय 8 बजे राशन दुकान खोलने का, खुल रही हैं 10 बजे के बाद, धूप में झुलस रहे कार्डधारी | Patrika News

समय 8 बजे राशन दुकान खोलने का, खुल रही हैं 10 बजे के बाद, धूप में झुलस रहे कार्डधारी

भीष्ण गर्मी के मद्देनजर सरकार नें प्रदेश की राशन दुकानों को खोलने के समय में परिवर्तन कर दिया है। लेकिन खाद्य विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण राजधानी की अधिकांश राशन दुकानें 10 बजे के बाद ही खुल रही हैं। जिसकी वजह से झुलसाने वाली धूप में सैकड़ों कार्डधारी धूप में खड़े होने को मजबूर हैं। पत्रिका नें कुछ राशन दुकानों की पड़ताल की जिसमें एक भी दुकान सुबह आठ बजे खुली नहीं मिली। कई दुकानों में कार्डधारी दुकानों की दहलीज में दुकान खुलने का इंतजार करते बैठे नजर आए।

रायपुर

Published: May 07, 2022 10:40:44 pm

रायपुर। भीष्ण गर्मी के मद्देनजर सरकार नें प्रदेश की राशन दुकानों को खोलने के समय में परिवर्तन कर दिया है। लेकिन खाद्य विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण राजधानी की अधिकांश राशन दुकानें 10 बजे के बाद ही खुल रही हैं। जिसकी वजह से झुलसाने वाली धूप में सैकड़ों कार्डधारी धूप में खड़े होने को मजबूर हैं। पत्रिका नें कुछ राशन दुकानों की पड़ताल की जिसमें एक भी दुकान सुबह आठ बजे खुली नहीं मिली। कई दुकानों में कार्डधारी दुकानों की दहलीज में दुकान खुलने का इंतजार करते बैठे नजर आए। भीषण गर्मी को देखते हुए सरकार नें राशन दुकानें सुबह 8 बजे से 12 और फिर 2 बजे शाम 6 बजे तक खोलने का आदेश दिया गया है। लेकिन इस आदेश को कोई मामने को तैयार नहीं है। बतादें कि जिले की किसी भी राशन दुकान में छांव में खड़े होने तक की सुविधा नहीं है। किसी भी दुकान में शेड और पीने का पानी तक नहीं रहता।
Ration distributed in the police station by taking away the social distance
Ration distributed in the police station by taking away the social distance
खमतराई बाजार राशन दुकानपत्रिका टीम जब खमतराई िस्थति दुकान पहुंची तो यहां सुबह आठ बजे दुकान के सामने लाइन लगने लगी थी। लोगा आ रहे थे इंतजार करके वापस लौट रहे थे लेकिन 10:30 बजे तक दुकान नहीं खुली। इसी तरह लालबहादुर शास्त्री वार्ड की राशन दुकान क्रमांक 1080 भी साढ़े 9 बजे तक खुली नहीं मिली। इसी तरह गोगांव की और गोंदवारी की भी राशन दुकान सुबह 9:30 बजे तक नहीं खोली गई थी।
पहले भी जारी हो चुका है नोटिस

बीते माह भी खाद्य विभाग ने समय पर राशन दुकान न खोलने वाले 15 राशन दुकानदारों को नोटिस दे कर खानापूर्ती की थी। इसके बाद भी लोगों की लापरवाही करने से बाज नहीं आ रही है।
रायपुर जिले में 585 राशन दुकानें हैं। खाद्य विभाग द्वारा इन दुकानों पर निगरानी भी की जा रही है। खाद्य विभाग के पास इस प्रकार की काफी शिकायतें आ रही थीं कि राशन दुकानदार समय पर दुकानें नहीं खोलते और अपनी मनमानी करते हैं।
खाद्य विभाग नियंत्रक तरूण राठौर ने बताया कि शासन के निर्धातिर समय के तहत ही राशन दुकान खोलने का आदेश दिया गया है। जो दुकान संचालक दुकान समय पर नहीं खोल रहे उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Azamgarh Rampur By Election Result : रामपुर में सपा को बढ़त तो आजमगढ़ में फिर धर्मेंद यादव ने 'निरहुआ' को पीछे छोड़ाMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई अब तेरे-मेरे बाप पर आई, संजय राउत बोले-बालासाहेब के नाम का इस्तेमाल न करेंबिहार ड्रग इंस्पेक्टर के घर पर छापेमारी, 4 करोड़ कैश और 38 लाख के गहने बरामदअश्विन और कोहली के बाद अब कप्तान रोहित शर्मा हुए कोविड पॉज़िटिव, नहीं खेलेंगे पहला टेस्टमेरे पास ममता बनर्जी को मनाने की ताकत नहीं: अमित शाहMumbai News Live Updates: महाराष्ट्र के सियासी संकट के बीच उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे ने संभाला मोर्चा, बागी विधायकों की पत्नियों से की बातMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र का सियासी संकट जल्द खत्म होने के आसार कम! सदस्यता को लेकर बागी विधायक कर सकते है कोर्ट का रुख
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.