पिंपल्स और एक्ने से हैं परेशान?

इस्तेमाल करें पुदीने से बने ये फेस पैक

By: lalit sahu

Published: 03 Jul 2021, 08:17 PM IST

गर्मियों में पुदीने की पत्तियों का सेवन अच्छा माना जाता है। इसे खाने से हाजमे को दुरुस्त और पेट दर्द से छुटकारा मिलता है। पुदीना का इस्तेमाल चेहरे को संवारने के लिए किया जा सकता है। इसकी मदद से आप घर में ही मिंट फेस पैक बना सकते हैं। इससे चेहरे को ठंडक के साथ ही ग्लोइंग स्किन मिलेगी, साथ ही टैनिंग, पिंपल्स, एक्ने जैसी प्रॉब्लम्स से छुटकारा मिलेगा।

पुदीना, खीरा और शहद
आधे खिरे और 8-10 पुदीने की पत्तियों को पीसकर खीरे का गाढ़ा पेस्ट बनाएं। इसमें आधा चम्मच शहद मिलाएं और अच्छे से पूरे चेहरे पर लगाएं। इसके सूखने के बाद ठंडे पानी से धो लें।

पुदीना, गुलाब जल और शहद
पूदीने की 12-14 पत्तियों को पीसकर आधा चम्मच गुलाब जल मिलाएं और आधा चम्मच शहद मिलाएं। अच्छे से मिक्स करें और इस पेस्ट को चेहरे पर अप्लाई करें। 15-20 मिनट के बाद चेहरे को साफ करें।

पुदीना और गुलाब जल
12-15 पुदीने की पत्ती को पीस लें और इसमें एक चम्मच गुलाब जल मिलाएं। दोनों को अच्छी तरह से मिक्स करें और अपने चेहरे पर अप्लाई करें। सुखने के बाद ठंडे पानी से साफ करें।

पुदीना, मुल्तानी मिट्टी, शहद और दही
पुदीने की 8 से 10 पत्तियों को पीसें और एक चम्मच भीगी हुई मुल्तानी मिट्टी का पेस्ट मिलाएं। साथ ही इसमें आधा चम्मच शहद और आधा चम्मच दही भी मिलाएं। सभी को अच्छी तरह से मिक्स करें और चेहरे पर लगाएं। सूखाएं और ठंडे पानी से धो लें।

Show More
lalit sahu Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned