scriptTo quench the thirst of birds, Sakora is distributing the sewa toli | परिंदों की प्यास बुझाने के लिए सेवा टोली बांट रहे सकोरा | Patrika News

परिंदों की प्यास बुझाने के लिए सेवा टोली बांट रहे सकोरा

 

- भीषण गर्मी में बेजुबानों के लिए दानपानी की व्यवस्था

- सकोरा और दाने का वितरण

- जमीनी स्तर पर अमल लाने का प्रयास

रायपुर

Updated: March 29, 2022 08:52:51 pm

परिंदों की प्यास बुझाने के लिए सेवा टोली बांट रहा सकोरा
रायपुर। भीषण गर्मी में बेजुबानों(the helpless in the scorching heat) के लिए दानपानी की व्यवस्था करने के लिए कई संस्थाएं आगे आई है। मंगलवार को सेवा टोली संस्था(Sewa toli organization) के सदस्य सैकड़ो मिट्टी के सकोरो का वितरण तेलीबांधा तालाब(Telibandha Talab), फाफाडीह(Fafadih), बुढ़ातालाब उद्यान(Budha Talab Garden) और महामाया मंदिर(Mahamaya Temple) के आसपास किया। संस्था प्रमुख सुरेन्द्र बैरागी के साथ त्रिलोचन साहू,रविप्रकाश, लक्ष्मण हेममानी, साईं कुमार, अन्य सदस्य इस कार्य के लिए तत्पर रहते है।संस्था,अवाम ए हिन्द सोशल वेलफेयर कमेटी ने भूखे एवं प्यासे बेजुबां पक्षियों को भीषण गर्मी से राहत पहुंचाने के उद्देश्य से जागरुकता अभियान के तहत आवासीय परिसरों में सकोरा और दाने का वितरण किया।
Sakora is distributing the Sewa toli
सेवा टोली संस्था
यह भी पढ़ें - टाटीबंध - सिलतरा बाइपास : कौन होगा दोषी सड़क हादसे का ?
यह भी पढ़ें - जिला प्रशासन सख्त : बूढ़ातालाब धरनास्थल पर धारा 144 लागू, प्रदर्शन पर रोक
यह भी पढ़ें -महापौर साहब गार्डन में सामुदायिक भवन बन जायेगा तो बच्चे खेलेंगे कहा ?
यह भी पढ़ें - 25 लाख का पौनी पसारी बाजार दो माह में ही दरकने लगा
The Awame-e-Hind organization made arrangements for the feeding of hungry and thirsty birds.संस्था,अवाम-ए-हिन्द (Awam-e-Hind)सोशल वेलफेयर कमेटी ने भूखे एवं प्यासे बेजुबां पक्षियों को भीषण गर्मी(scorching heat) से राहत पहुंचाने के उद्देश्य से जागरुकता अभियान(awareness campaign) के तहत आवासीय परिसरों में सकोरा और दाने(Sakora and Grains) का वितरण किया।
सामाजिक सरोकार से जुड़े मानवीय संवेदनाओं(human feelings) को जमीनी स्तर पर अमल लाने का प्रयास करते हुए, संस्था ने मंगलवार को गुढिय़ारी थाने परिसर से शुरुआत करते हुए तिलक नगर, जनता कॉलोनी, गुढिय़ारी के निवासियों और राहगीरों को जनचेतना का प्रसार करते हुए सकोरा व दाने का नि:शुल्क(free)वितरण किया। संस्था के पं. अनिल शुक्ल, सैय्यद जाकिर हुसैन, राजेन्द्र शर्मा, जुबैर खान, सहित पदाधिकारी व सदस्य ने इस कार्य में हाथ बटाया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मMenstrual Hygiene Day 2022: दुनिया के वो देश जिन्होंने पेड पीरियड लीव को दी मंजूरी'साउथ फिल्मों ने मुझे बुरी हिंदी फिल्मों से बचाया' ये क्या बोल गए सोनू सूद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.