सालेम स्कूल और आरकेसी के बीच आज फाइनल मुकाबला

स्कूल चैंपियन ट्रॉफी -आरकेसी ने छत्तीसगढ़ पब्लिक स्कूल को 99 रन से हराकर और सालेम स्कूल ने कांगेर वैली को 7 विकेट से हराकर फाइनल में कदम रख लिया है।

रायपुर. टर्मिनेटर क्रिकेट एकेडमी की ओर से आयोजित टर्मिनेटर विप्रा स्कूल चैंपियन ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल मैच मंगलवार को राजकुमार कॉलेज और छत्तीसगढ़ पब्लिक के बीच खेला गया। जिसमें आरकेसी ने छत्तीसगढ़ पब्लिक स्कूल को 99 रन से हराकर और सालेम स्कूल ने कांगेर वैली को 7 विकेट से हराकर फाइनल में कदम रख लिया है। राजकुमार कॉलेज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 178 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसमें ऋषि नचारणी ने 63 रन की शानदार पारी खेली वहीं हर्ष लुनिया ने 28 रन और ऋषि बराड़ ने 21 रन का योगदान दिया। छत्तीसगढ़ के गेंदबाज पंकज सिंह ने आक्रामक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके। अर्पण अग्रवाल ने 1 विकेट लिया।
वहीं दूसरी पारी में 178 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ पब्लिक स्कूल की टीम की शुरुआत खराब रही और टीम 15.2 ओवर में 79 रन पर ही ढेर हो गई। राजकुमार कॉलेज ने 99 रन से जीत दर्ज की। छत्तीसगढ़ की ओर से आदित्य विश्वकर्मा ने 19 सजीन प्रसाद ने 15 रन बनाए। राजकुमार कॉलेज के गेंदबाजों ने अनुभव जिंदल ने 3 विकेट, अमन बंसल और हर्ष लुनिया ने 2-2 विकेट झटके। राजकुमार कॉलेज की ओर से 63 रन की पारी खेलने वाले ऋषि नचरानी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आक्रामक गेंदबाजी के लिए वरुण बने मैन ऑफ द मैच
प्रतियोगिता का दूसरा सेमीफानल सालेम स्कूल और कांगेर वेली एकेडमी के बीच खेला गया। कांगेर वेली एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 90 रन बनाए। कांगेर वेली की ओर से श्रेष्ठ अग्रवाल ने 27 रन, वैभव पगारिया ने 16 रन और हर्ष वर्धन ने 16 रन का योगदान दिया। सालेम के तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए वरुण सिंह ने 5 विकेट झटके।
वहीं 90 रन का पीछा करने उतरी सालेम की टीम ने बड़े ही आसानी से 12.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 93 रन बनाकर विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया और 7 विकेट से जीत दर्ज की। सालेम की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए आशीष साहू ने 50 रन और वरुण सिंह ने 18 रन बनाए। कांगेर वेली की ओर से अभ्युदय ने 2 विकेट झटके। वरुण सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया। बुधवार का विप्रा महाविद्यालय में सालेम स्कूल और राजकुमार कॉलेज के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

ashutosh kumar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned