script

22 सितंबर से फिर एक सप्ताह के लिए लग सकता है लॉकडाउन, आज हो सकती है घोषणा

locationरायपुरPublished: Sep 19, 2020 07:26:09 am

Submitted by:

Ashish Gupta

रायपुर जिले (Raipur Coronavirus Update) में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए 22 सितंबर से फिर एक सप्ताह के लिए पूर्ण लॉकडाउन (Total Lockdown in Raipur) लगाया जा सकता है।

raipur_lockdown_news.jpg
रायपुर. रायपुर जिले (Raipur Coronavirus Update) में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए 22 सितंबर से फिर एक सप्ताह के लिए पूर्ण लॉकडाउन (Total Lockdown in Raipur) लगाया जा सकता है। रायपुर कलेक्टर ने इस संबंध में जानकारी दी है कि अभी इस पर विचार चल रहा है। शनिवार को व्यापारियों और अन्य पक्षों से चर्चा करने पर लॉकडाउन करने की घोषणा की जाएगी।
कंटेनमेंट एरिया में शनिवार से ही ज्यादा सख्ती देखने को मिलेगी। रविवार को पूर्ण लॉकडाउन के बाद मंगलवार से एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन किया जा सकता है। शासन के नियमों के मुताबिक 24 घंटे पहले ही आदेश जारी करने की सूचना देने का प्रावधान है। इसलिए शनिवार को इसकी औपचारिक घोषण हो सकती है।

व्यापारियों की बैठक आज
जिला प्रशासन के मुताबिक शनिवार को कलेक्टर विभिन्न व्यापारिक संगठनों की बैठक लेंगे। इसके बाद लॉकडाउन कितने दिन का होगा, इस पर मुहर लगेगी। कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने पत्रिका को बताया कि लॉकडाउन लगाने के संबंध में विभिन्न पक्षों से चर्चा की जा चुकी है। कुछ और संगठनों से राय मांगी गई है। इसके बाद इस पर फैसला लिया जाएगा।

प्रदेश में 3841 नए मरीज

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 81 हजार के पार जा पहुंचा। बीते 18 दिनों में 2,700 मरीज प्रतिदिन की दर से लोग संक्रमित हो रहे हैं। शुक्रवार को मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल संक्रमित पाए गए। उन्होंने सोशल मीडिया पर खुद इसकी जानकारी दी।

ट्रेंडिंग वीडियो