Total Lockdown in Raipur: रायपुर में फिर लॉकडाउन, 9 से 19 अप्रैल तक सब कुछ बंद

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में तेजी से बढ़ते जा रहे कोरोना के मामले को देखते हुए रायपुर में 9 अप्रैल शाम 6 बजे से लेकर 19 अप्रैल शाम 6 बजे तक लॉकडाउन (Total Lockdown in Raipur) घोषित कर दिया गया है।

By: Ashish Gupta

Updated: 07 Apr 2021, 04:46 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur Coronavirus Update) में तेजी से बढ़ते जा रहे कोरोना के मामले को देखते हुए रायपुर में 9 अप्रैल शाम 6 बजे से लेकर 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन (Total Lockdown in Raipur) घोषित कर दिया गया है। रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन ने बताया कि इस दौरान सरकारी, अर्ध शासकीय, एटीएम, पेट्रोल पंप, दूध और मेडिकल इमरजेंसी को छूट रहेगी।

इस दौरान किराना और सब्जी दुकानें बंद रहेंगी। रायपुर कलेक्टर ने बताया लॉकडाउन के दौरान कोरोना वैक्सीनेशन जारी रहेगा। लोगों को वैक्सीनेशन के लिए परिचय पत्र दिखाना होगा। लॉकडाउन के दौरान रायपुर की सभी सीमाएं सील रहेंगी। अस्पताल और एटीएम खुले रहेंगे। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन बंद नहीं रहेंगे।

यह भी पढ़ें: कोरोना: दूसरी लहर ने छत्तीसगढ़ में ध्वस्त किए सारे रिकॉर्ड, एक दिन में पहली बार मिले इतने ज्यादा मरीज

बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक साबित होने लगी है। रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव के बाद कोरोना लहर की चपेट में अन्य जिले भी आने लगे है। प्रदेश में रोजना औसतन मरीजों की संख्या को देखते हुए अब कम्युनिटी स्प्रेड की संभावना जताई जाने लगी है। मंगलवार को 9921 नए संक्रमित मरीजों की पहचान, जबकि 53 की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक एक दिन में मिलने वाले संक्रमित मरीज और मौत के सारे रेकॉर्ड ध्वस्त हो गए हैं।

प्रदेश के 14 जिलों में 200 तथा 4 में 100 से ज्यादा केस सामने आए हैं। रायपुर में भी अब तक के सबसे ज्यादा मरीजों की पहचान हुई है। रायपुर में 2821 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या 13107 पहुंच गई है। 26 मौत भी हुई है, जिससे आंकड़ा 1001 पहुंच गया है। रायपुर जिले में पहली मौत 29 मई 2020 को हुई थी। राजधानी के खम्हारडीह थाने के प्रभारी समेत 4, कोतवाली थाने की एक महिला आरक्षक, कबीर नगर थाने की प्रभारी व 4 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: बोर्ड परीक्षा को लेकर हुए बड़े बदलाव: कोरोना संक्रमण के बीच ऐसे होंगे एग्जाम, गाइडलाइन जारी

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 386269 पहुंच गया है, जिसमें से 329408 ठीक होकर घर लौट चुके है। एक्टिव मरीजों की संख्या 52445 पहुंच गई है। प्रदेश में 24 घंटे में 47973 सैंपल टेस्ट हुए हैं। प्रदेश में सैंपल टेस्ट की संख्या जैसे-जैसे बढ़ रही है, वैसे-वैसे मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। शहरी के साथ अब ग्रामीण एरिया में भी कोरोना संक्रमित मिलने लगे हैं, जो स्वास्थ्य विभाग के लिए मुसीबत बनता जा रहा है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned