Alert : टोटल सील होगा कटघोरा का प्रभावित एरिया, प्रभावित क्षेत्र के हर व्यक्ति का होगा टेस्ट

मुख्यमंत्री बघेल ने स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव और कलेक्टर को दिए निर्देश

 

By: ashutosh kumar

Published: 09 Apr 2020, 07:59 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कटघोरा में एक साथ 7 पॉजिटिव कोरोना वायरस पीडि़त मिलने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव और कलेक्टर को कटघोरा के प्रभावित क्षेत्र को सीलबंद करने और वहां के हर व्यक्ति का टेस्ट कराने का निर्देश दिया है। कटघोरा के लिए उन्होंने एक विशेष टीम बनाने के भी निर्देश दिए जो पूर्णत: कटघोरा के लिए ही समर्पित रहेगी। उन्होंने कहा कि कटघोरा के प्रभावित क्षेत्र में पिछले 20 दिनों में आने-जाने वाले और उनसे संपर्क रखने वाले सभी व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया जाए।

उन्होंने कहा कि इस अवधि में इस क्षेत्र में कार्यरत सभी चिकित्सकों ,स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ और अन्य शासकीय कर्मियों का भी टेस्ट कराया जाएं। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि कटघोरा के लिए विशेष वार रूम बनाकर तत्काल युद्धस्तर पर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि यह खबर थोड़ी चिंताजनक जरूर है, लेकिन हमने ऐसी किसी आकस्मिकता की स्थिति के लिए पूरी तरह से तैयारी कर रखी थी।

covid19.jpg

नए मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। इससे पहले 4 अप्रैल को कटघोरा में एक 16 वर्षीय किशोर को कोराना की पुष्टि हुई थी। इसके बाद अब 24 घंटे में ही 8 नए मरीज मिले हैं। कटघोरा के अलावा कोरबा शहर के एक युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी, जो यूके से लौटा है। इस युवक को डिस्चार्ज किया जा चुका है। छत्तीसगढ़ में अब तक मिले 18 मरीजों में से 9 के ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। पिछले 24 घंटे में 8 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इलाके में किसी भी आम नागरिक के जाने-आने पर रोक लगा दी गई है। सभी को घर में ही रहने की हिदायत दी गई है।

ashutosh kumar Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned